मणिपुर दौरा रद्द होने के बाद राहुल गांधी बोले – मणिपुर को उपचार की जरूरत, शांति हमारी एकमात्र प्राथमिकता

Rahul Gandhi In Manipur: कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर मणिपुर पहुंचे हैं। इस दौरान सुरक्षा कारणों से इंफाल से 20 किमी दूर विष्णुपुर में उनका काफिला पुलिस द्वारा रोक लिया गया। इसके बाद वे सड़क मार्ग के बजाय हेलिकॉप्टर से सबसे ज्यादा हिंसा प्रभावित चुराचांदपुर पहुंचे।

यह भी पढ़े : – रायपुर पहुंचे डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव , कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर किया स्वागत

अधिकारियों ने दावा किया कि जिस मार्ग से राहुल गांधी गुजरने वाले थे, उस पर महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं। ऐसे में एक बार फिर हिंसा होने की संभावना थी। एहतियात के तौर पर राहुल गांधी के काफिले को बिष्णुपुर में रोका गया था।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट (Rahul Gandhi In Manipur)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा,”मैं मणिपुर के अपने सभी भाइयों और बहनों को सुनने आया हूं। सभी समुदायों के लोग बहुत स्वागत और प्यार कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार मुझे रोक रही है। मणिपुर को उपचार की जरूरत है। शांति हमारी एकमात्र प्राथमिकता होनी चाहिए।

30 जून के राहुल के दौरे पर संशय (Rahul Gandhi In Manipur

मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र ने कहा कि राहुल गांधी का मोइरांग दौरा रद्द हो गया है। प्रशासन ने उन्हें न तो सड़क से और न ही हवाई रास्ते से मोइरांग आने की इजाजत नहीं दी। वह सिर्फ चुराचांदपुर में ही हिंसा प्रभावित लोगों से मिल सके। वह इम्फाल लौट रहे हैं और रात में वहीं आराम करेंगे। यह स्पष्ट नहीं है कि वह कल के लिए निर्धारित अपनी यात्राओं को जारी रख पाएंगे या नहीं।

Related Articles

Back to top button