MST की सुविधा बंद होने से बढ़ी पैसेंजर्स की परेशानी, लोकल ट्रेनों में दे रहे तिगुना किराया

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

रेलवे ने इस समय मासिक सीजनल टिकट की सुविधा को ट्रेनों में बंद कर दी है। इस समय सभी यात्रियों को केवल तभी ट्रेनों में सफर करने दिया जा रहा है, जब उनके पास रिज़र्व टिकट हो। इसके चलते रायपुर से बिलासपुर तक सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गर्मी से छुटकारा पाने का UAE का अनोखा अंदाज, करा रहे अर्टिफिशियल बारिश

रायपुर से बिलासपुर आने-जाने वाले यात्रियों को एक तरफ के सफर के लिए 85 रुपए तक का किराया देना पड़ रहा है। दोनों तरफ के सफर के लिए उन्हें 170 रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। इस हिसाब से अगर महीने भर की बात करें तो यात्रियों को 5100 रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं। जबकि मासिक सीजनल टिकट (MST) की सुविधा से पैसेंजर को रायपुर से बिलासपुर के बीच सिर्फ 665 रुपए ही देने होते थे।

बारिश में खेल रहा ढाई साल का बच्चा अचानक हुआ गायब, पुलिस अलर्ट

यह हाल सिर्फ रायपुर से बिलासपुर तक सफर करने वाले पैसेंजर का नहीं बल्कि रायपुर से अन्य लोकल स्टेशन तक सफर करने वाले हर पैसेंजर का हो गया है। रेलवे के इस नियम के कारण बड़ी मात्रा में नौकरी करने वाले लोग, व्यवसाय के सम्बन्ध में यात्रा करने वाले और स्टूडेंट्स को पहले की तुलना में बहुत ज्यादा किराया देना पड़ रहा है।

सभी राजनितिक अफवाहों पर विराम लगते हुए पूर्व IAS मिश्रा ने थामा भाजपा का हाथ

कोरोना के चलते सभी ट्रेनों को स्पेशल का नाम देकर चलाया जा रहा है। यहां तक की स्पेशल ट्रेनें भी स्पेशल ट्रैन के नाम से चल रही हैं। ट्रेनों में स्पेशल का नाम लगते ही ट्रेनों का किराए पहले से तीन गुना बढ़ा दिया गया है। कोविड से पहले रायपुर से बिलासपुर तक का किराया 45-55 रुपए था। अब इन दिनों ट्रैन का किराया 85 से 150 रुपए तक हो गया है।

Related Articles