फाइनल रिहर्सल हुई पूरी, अब 15 अगस्त को सीएम भूपेश फहराएंगे तिरंगा

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को पुलिस परेड ग्राउंड में 15 अगस्त की पूरी रिहर्सल की गई। ये रिहर्सल 15 अगस्त को आयोजित समारोह के लिए फाइनल रिहर्सल है। इस साल भी पिछली साल की तरह 15 अगस्त कोरोना के साये में मनाया जायेगा। कोरोना के मद्देनजर इस बार 15 अगस्त समारोह में कई बदलाव किए गए हैं।

नहीं थम रहा शवों के मिलने का सिलसिला, अब तक 14 की मौत, 16 अभी भी लापता

कोरोना के कारण इस बार ऐसी होगी व्यवस्था

कोरोना के मद्देनजर इस बार 15 अगस्त के राजकीय समारोह में कई प्रकार के बदलाव किये गए है। इस बार का पूरा कार्यक्रम कोरोना के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर किया जायेगा। इसीलिए इस बार सभी प्लेट्यून्स को मास्क पहना अनिवार्य किया गया है। साथ ही परेड से पहले ही सभी प्लेट्यून्स का कोरोना टेस्ट करवाया गया है। स्काउड गाइड और एनसीसी के परिधान में भी मास्क शामिल किया गया है। स्काउड गाइड और एनसीसी से शामिल होने वालों को भी कोरोना टेस्ट करवाना होगा।

सूरजपुर जिले का ध्वजारोहण कार्यक्रम में हुआ बदलाव, शकुंतला साहू की जगह अब कुंवर सिंह फहराएंगे तिरंगा, प्रशासन ने जारी किया आदेश

इस बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए स्कूल के बच्चों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया है। आम लोगों के प्रवेश प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस बार परेड का अयोजन नहीं केवल सम्मान गार्ड ही दिया जाएगा। इस बार किसी भी तरह का कोई संस्कृति कार्यक्रम भी नहीं किया जा रहा है।

गर्मी से छुटकारा पाने का UAE का अनोखा अंदाज, करा रहे अर्टिफिशियल बारिश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15 अगस्त को पुलिस परेड ग्राउंड सही ध्वजारोहण करेंगे। पुलिस परेड ग्राउंड में होने वाला ध्वजारोहण पूरे प्रदेश भर के लिए चर्चा का विषय होता था, ना केवल राजधानी रायपुर से बल्कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों से भी लोग यहां कार्यक्रम देखने पहुंचते थे। पर इस साल यहां ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं होगा।

Related Articles