राजीव भवन के उद्घाटन के आमंत्रण कार्ड में नहीं है स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का नाम, सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए कांग्रेस

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जयंती के अवसर पर कोरिया जिले के बैकुंठपुर स्थित घड़ी चौक के पास नवनिर्मित राजीव भवन (कांग्रेस भवन) का लोकार्पण एवं प्रतिमा का अनावरण सीएम भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में किया जाएगा। लोकार्पण कार्यक्रम के लिए छपवाए गए आमंत्रण कार्ड में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का नाम ही नहीं है। जिसे लेकर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है।

बता दें की विधानसभा चुनाव में टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में ही सरगुजा संभाग की सभी सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इसे लेकर सिंहदेव के समर्थकों व कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है। सोशल मीडिया पर भी कार्यकर्ता व आम जनता तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। गौरतलब है कि प्रदेश के सभी जिलों में राजीव भवन का निर्माण किया गया है। बैकुंठपुर में नवनिर्मित राजीव भवन का लोकार्पण एवं प्रतिमा का अनावरण 20 अगस्त को होगा।

आमंत्रण कार्ड में बतौर मुख्य अतिथि सीएम भूपेश बघेल हैं जबकि अध्यक्षता छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत करेंगे। इसके अलावा कार्ड में कोरिया व सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री समेत कई जनप्रतिनिधियों व नेताओं के नाम हैं लेकिन स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का नाम ही नहीं छपवाया गया है। इसे लेकर टीएस समर्थकों व कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है। इसे स्वास्थ्य मंत्री का अपमान बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे कांग्रेस

राजीव भवन के उद्घाटन आमंत्रण कार्ड में मंत्री सिंहदेव का नाम नहीं होने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता व आम जनता तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ लोग इसे स्वास्थ्य मंत्री को अपमानित करने का प्रयास बता रहे हैं तो कुछ अपमान कह रहे हैं। कुछ इसे कार्यकर्ताओं का भी अपमान बता रहे हैं।

कई यूजर्स ने लिखा है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। लिखा गया है कि टीएस सिंहदेव का चेहरा देखकर ही जनता ने कांग्रेस को वोट किया था लेकिन अगली बार कांग्रेस यह भूल जाए।

इधर युवा कांग्रेसी नेता सोमनाथ दत्ता ने कार्ड में नाम न होने का खुलकर विरोध किया है। उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर बैकुंठपुर कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के उद्घाटन कार्ड में मंत्री टीएस सिहदेव का नाम ना होना उनके समर्थको को नागवर गुजर रहा है।

Related Articles