पवित्र गंगाजल पर भी 18% GST लगाया, केंद्र पर बरसे मल्लिकार्जुन खड़गे

18% GST on Holy Ganga Water : पवित्र गंगाजल पर 18 फ़ीसदी जीएसटी लगाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा है।

यह भी पढ़े :- PM Modi in Uttarakhand: पीएम मोदी पहुंचे उत्तराखंड, पार्वती कुंड में की पूजा

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उन्होंने लिखा, “मोदी जी, एक आम भारतीय के जन्म से लेकर उसकी जीवन के अंत तक मोक्षदायिनी माँ गंगा का महत्त्व बहुत ज़्यादा है। अच्छी बात है की आप आज उत्तराखंड में हैं, पर आपकी सरकार ने तो पवित्र गंगाजल पर ही 18% GST लगा दिया है। एक बार भी नहीं सोचा कि जो लोग अपने घरों में गंगाजल मंगवाते हैं, उनपर इस का बोझ क्या होगा। यही आपकी सरकार के लूट और पाखंड की पराकाष्ठा है। (18% GST on Holy Ganga Water)

गंगाजल के ऑनलाइन ऑर्डर पर जीएसटी वसूलेगी सरकार

बता दें कि केंद्र सरकार ने साल 2016 में गंगाजल आपके द्वार योजना शुरू की थी। इसका मकसद लोगों को आसानी से शुद्ध गंगाजल उपलब्ध कराना और डाकघरों की आय बढ़ाना था। शुरुआत में ऋषिकेश और गंगोत्री से आने वाली 200 और 500 मिलीलीटर गंगाजल की कीमत क्रमश: 28 और 38 रुपए थी। वर्तमान में डाक विभाग के द्वारा गंगोत्री के गंगाजल की 250 एमएल की बोतल 30 रुपए में दी जा रही थी। लेकिन अब सर्कार इसपर 18 प्रतिशत जीएसटी भी जोड़ रही है जिससे इसकी कीमत 35 रुपए हो गई है। (18% GST on Holy Ganga Water)

यह भी पढ़े :- World Cup 2023, AUS vs SA: विश्व कप में आज भिड़ेंगी दो बेस्ट टीमें, ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी दक्षिण अफ्रीका की चुनौती

Related Articles

Back to top button