World Cup 2023, AUS vs SA: विश्व कप में आज भिड़ेंगी दो बेस्ट टीमें, ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी दक्षिण अफ्रीका की चुनौती

World Cup 2023, AUS vs SA : दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप 2023 के 10वें मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. इस मुकाबले में जहां ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहली जीत का इंतजार होगा को वहीं दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत हासिल करना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में 102 रनों से जीत दर्ज की थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का मुकाबला काफी कांटे का होता है और दोनों टीमों के बीच राइवलरी भी काफी पुरानी है. ऐसे में यह मुकाबला काफी दिलचस्प होगा. मैच की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी. दक्षिण अफ्रीका ने अपने पहले मुकाबले में रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया था और जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले मैच में संघर्ष करते नजर आई थी. इकाना में स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला होता है.

यह भी पढ़े :- PM Modi in Uttarakhand: पीएम मोदी पहुंचे उत्तराखंड, पार्वती कुंड में की पूजा

इकाना स्टेडियम के विकेट पर स्पिनर्स को मदद मिलती है. गेंदबाजों को पिच से टर्न मिलने की उम्मीद की जा सकती है. हालांकि, विश्व कप के लिए नई पिच का इस्तेमाल हो रहा है तो देखना दिलचस्प होगा कि पिच कैसी रहती है. इकाना में खेले अब तक 4 वनडे मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 2 मुकाबले जीते हैं जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने भी दो मुकाबले जीते हैं. पहली पारी का औसत स्कोर 220 रन है. शाम को यहां ओस आने के बाद गेंदबाजों को दिक्कत हो सकती है.

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व में अब तक 6 मैच खेले गए हैं. तीन बार ऑस्ट्रेलिया और दो बार साउथ अफ्रीका को जीत मिली. जबकि एक मुकाबला टाई रहा है. बात अगर वनडे की करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक 108 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 50 और साउथ अफ्रीका ने 55 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. (World Cup 2023, AUS vs SA)

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

दक्षिण अफ्रीका संभावित प्लेइंग इलेवन: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी (World Cup 2023, AUS vs SA)

Related Articles

Back to top button