रविवि के हॉस्टल जल्द होंगे शुरू : स्टूडेंट्स की शिकायत पर रायपुर कलेक्टर ने दिए हॉस्टल शुरू करने के निर्देश, 2019 से हैं बंद

Whatsaap Strip

रायपुर : छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के हॉस्टल जल्द ही शुरू किए जाएंगे। कोविड संक्रमण काल यानी कि मार्च 2019 के बाद से ही विश्वविद्यालय के हॉस्टल बंद कर दिए गए थे।

इसे भी पढ़े:रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय शिक्षा समागम के उद्घाटन समरोह में छत्तीसगढ़ के स्कूलों में शिक्षा को लेकर किए गए नवाचार प्रयोगों पर आधारित प्रदर्शनी का किया अवलोकन

इनमें रहने वाले स्टूडेंट्स अपने-अपने घरों से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे। मगर अब जल्द ही इन हॉस्टल को शुरू किया जाएगा इसे लेकर रायपुर के कलेक्टर ने यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।।

इसे भी पढ़े:RAIPUR: राजधानी में भारत रक्षा मंच ने मरीन ड्राइव पर शहीद विप्लव को दी श्रद्धांजलि

हॉस्टल शुरू किए जाने की मांग लंबे वक्त से की जा रही थी। एनएसयूआई के जिला महासचिव हरिओम तिवारी ने बताया कि हम लगातार यूनिवर्सिटी प्रबंधन के अफसरों से मिल रहे थे। लेकिन कलेक्टर से मंजूरी न मिलने की वजह से हॉस्टल नहीं खोले गए। इसलिए सभी छात्रों ने रायपुर के कलेक्टर से इसे लेकर मुलाकात की।

हमने कलेक्टर को बताया कि वह स्टूडेंट जो बाहर से आकर यहां पढ़ाई करते हैं उन्हें रहने की काफी समस्या आ रही है। इसीलिए हम हॉस्टल शुरू करने की मांग कर रहे थे। इस मुलाकात में छात्रों की समस्या को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने अब हॉस्टल शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं।

Related Articles