Recharge Plan: सिर्फ 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम, इस कंपनी ने लॉन्च किया प्लान

Whatsaap Strip

Recharge Plan: वर्तमान में सिम को एक्टिव रखने के लिए रिचार्ज करना लोगों के लिए सिरदर्द बन गया है। इसी बीच सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने नया प्लान लॉन्च किया है, जिसकी मदद से सिर्फ 228 रुपये सालाना खर्च करके अपने सिम को एक्टिव रख सकते हैं। यानी आपको महीने में सिर्फ 19 रुपये का रिचार्ज करना होगा। इससे सस्ता प्लान अभी फिलहाल मौजूद नहीं है। बीते साल टेलीकॉम कंपनियों ने प्लान्स को महंगा कर दिया था। इसके बाद सिम को भी एक्टिव रखना भी महंगा हो गया था, लेकिन अब सिर्फ 19 रुपये के प्रति महीने के रिचार्ज पर मोबाइल नंबर को एक्टिव रखा जा सकता है।

यह भी पढ़े:- Mobile Recharge Plan: मात्र 3 रुपये में मिलेगा 1GB डेटा, इस कंपनी ने दिया हाई स्पीड डेटा ऑफर

BSNL ने 19 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान से 30 दिन तक सिम को एक्टिव रखा जा सकता है। जबकि जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया का सिम एक्टिव रखने वाला सबसे सस्ता प्लान का रेंज 50 रुपये से शुरू होकर 120 रुपये तक जाता है। हालांकि ये प्लान्स 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। जबकि BSNL 3G कनेक्टिविटी ऑफर करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक BSNL का 4G नेटवर्क 15 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन अगर आपको सिर्फ नंबर एक्टिव रखना है तो 19 रुपये का रिचार्ज प्लान बेस्ट है।

पूरे साल के लिए एक्टिव रहेगा सिम

BSNL की इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है। कंपनी ने इस प्लान का नाम VoiceRateCutter_19 रखा है। इस रिचार्ज से ऑन-नेट और ऑफ नेट कॉल रेट 20 पैसे प्रति मिनट हो जाता है। इसको लेकर 91mobiles ने रिपोर्ट किया है। BSNL के इस प्लान के साथ यूजर के पास अगर कोई डेटा प्लान या बैलेंस नहीं भी है फिर भी उनका नंबर एक्टिव रहेगा। इससे उन्हें सभी सर्विस और इनकमिंग कॉल फैसिलिटी मिलती रहेगी। अगर इस प्लान को कैलकुलेट किया जाए तो इस प्लान से आपको सालभर के लिए 19 x 12 = 228 रुपये ही खर्च करने होंगे। यानी सिर्फ 228 रुपये में आपका BSNL सिम पूरे साल के लिए एक्टिव रहेगा। ये प्लान BSNL की वेबसाइट पर Voice Voucher प्लान में लिस्ट किया गया है। (Recharge Plan)

सार्वजनिक क्षेत्र की संचार कंपनी है BSNL

BSNL के नाम से जाना जाने वाला भारतीय संचार निगम लिमिटेड भारत का एक सार्वजनिक क्षेत्र की संचार कंपनी है। 31 मार्च 2008 को 24% के बाजार पूंजी के साथ ये भारत की सबसे बड़ी, संचार कंपनी है। इसका मुख्यालय भारत संचार भवन, हरीश चन्द्र माथुर लेन, जनपथ, नई दिल्ली में है। इसके पास मिनी – रत्ना का दर्जा है। भारत में सम्मानित सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को दिया गया एक दर्जा है। BSNL मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों में सबसे पहली कंपनी रही, जिसने इनकमिंग कॉल को पूर्णतया फ्री किया। दूरसंचार के क्षेत्र में भारत सरकार का लोगों में विश्वास बढ़ाया। (Recharge Plan)

Related Articles