भूपेश बतायें कि सिंहदेव झूठे हैं या कांग्रेस प्रवक्ता – BJP

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Legislative Assembly) के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कांग्रेस जन घोषणा पत्र के वादों की पूर्ति पर कांग्रेस के विरोधाभासी दावों पर प्रतिक्रिया दी है। चंदेल ने कहा है कि जनता कांग्रेसी घोषणा पत्र के जनक और तीन महीने के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के उस कबूलनामे को सच माने, जिसमें कहा गया है कि सिर्फ 12 वादे पूरे किए हैं। या फिर कांग्रेस प्रवक्ता के दावे को सत्य माने, जिसमें कहा गया है कि 36 में से 34 वादे पूरे किए जा चुके हैं। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताना चाहिए कि उनके उप मुख्यमंत्री असत्य बोल रहे हैं या कांग्रेस के प्रवक्ता ? सरकार झूठी है अथवा कांग्रेस ?

यह भी पढ़े :- Monsoon Session : राज्यसभा में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों के बीच जबरदस्त हंगामा

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि कांग्रेस में किसी भी मामले में कभी एक राय रही नहीं। आज भी सत्ता के भीतर संघर्ष चल रहा है। उप मुख्यमंत्री ने सत्य बयान कर दिया कि पौने पांच साल में एक तिहाई वादे पूरे किए गए हैं तो मुख्यमंत्री को लगा कि इन्होंने सरकार की पोल खोल दी तब कांग्रेस के प्रवक्ताओं से गलतबयानी कराई गई कि लगभग सारे वादे पूरे हो गए। उप मुख्यमंत्री और सत्ताधारी दल के बयानों का विरोधाभास स्पष्ट कर रहा है कि चुनाव में जाते समय भी कांग्रेस झूठ और अंतर्कलह के दलदल में खड़ी है। अब यह अंतर्कलह इतनी बढ़ गई है कि झूठ बोलने में भी इनमें सामंजस्य नहीं है।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि कांग्रेस ने संवाददाता (Chhattisgarh Legislative Assembly) सम्मेलन में बताया है कि उन्होंने जन घोषणा पत्र के 36 में से 34 वादे पूरे कर दिए हैं। अभी कुछ दिनों पहले विधानसभा सत्र के दौरान उपमुख्यमंत्री श्री सिंहदेव ने बाकायदा एक मीडिया इंटरव्यू में कबूल किया कि हमने 12 वादे पूरे किए हैं। 12 वादों पर कार्य हो रहा है और 12 वादों को हमने नहीं छुआ है। इस हिसाब से अब सरकार की चलाचली की बेला में जो एक तिहाई वादे पूरे करने का जो दिखावा किया गया है, उसके आगे बढ़ने की स्थिति में भूपेश बघेल सरकार नहीं है। जिन वादों पर काम चलना बताया जा रहा है, वे अधर में ही रहेंगे। जिन एक तिहाई वादों को कांग्रेस सरकार ने रद्दी की टोकरी में डाल दिया है, वे छत्तीसगढ़ के आम लोगों, सरकारी मुलाजिमों और महिलाओं, बुजुर्गों के साथ साथ छत्तीसगढ़ की युवा पीढ़ी से जुड़े महत्वपूर्ण वादे हैं। शराबबंदी का वादा तो सामाजिक दृष्टिकोण से बेहद संवेदनशील है। नियमितीकरण का वादा लाखों कर्मचारियों के परिवार से जुड़ा है।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि मेरी कांग्रेसियों को राय है कि कम से कम झूठ बोलने के मामले में एक राय होकर बयान दें। क्योंकि जन घोषणापत्र की सच्चाई तो जनता जानती है कि शराबबंदी की बात करें, नियमितीकरण की बात करें, संपत्ति कर आधा करने की बात करें, गजराज परियोजना की बात करें या और भी इनके वादों की बात करें, वादे पूरे नहीं हुए हैं। जो वादे पूरे करने के दावे किए गए हैं, उनकी सच्चाई भी किसी से छुपी नहीं है। हर वादे के साथ कांग्रेस की धूर्तता और धोखेबाजी चिपकी हुई है। Chhattisgarh Legislative Assembly

Related Articles

Back to top button