क्रिकेट प्रेमियों के लिए बूरी खबर, अब T-20 इंटरनेशनल नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा

Rohit Sharma and T20: भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जिससे भारतीय फैंस अभी तक उभर नहीं पाए हैं। इस बीच भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बूरी खबर सामने आई है। दरअसल, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब T-20 इंटरनेशनल नहीं खेलेंगे। उनके क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में खेलने की संभावना नहीं है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले वे इसे लेकर चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर से चर्चा भी कर चुके हैं। BCCI के सूत्रों के मुताबिक रोहित शर्मा के निकट भविष्य में T-20 खेलने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की G20 की वर्चुअल समिट की अध्यक्षता, कहा- आतंकवाद स्वीकार नहीं

बता दें कि रोहित ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए T-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई T-20 इंटरनेशनल नहीं खेला है। रोहित ने आखिरी T-20 इंटरनेशनल नवंबर 2022 में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के रूप में खेला था। एडीलेड में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था। उसी के बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे। सूत्रों ने कहा कि यह नई बात नहीं है। रोहित ने पिछले एक साल से कोई T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, क्योंकि ध्यान वनडे विश्व कप पर लगा था। उन्होंने इस संबंध में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से चर्चा भी की थी। उन्होंने खुद ही T-20 इंटरनेशनल से दूर रहने की इच्छा जताई। यह पूरी तरह से रोहित का फैसला है। (Rohit Sharma and T20)

कहा जा रहा है कि करियर के इस पड़ाव में रोहित शर्मा अपना लॉन्ग फॉर्मेट की कैप्टेंसी संभालना चाहते हैं, ताकि वे बचे हुए करियर में चोटों से मुक्त रह सकें। उनके लिए तीनों प्रारूपों और हर साल IPL खेलना असंभव होगा। जबकि दिसंबर 2023 से मार्च 2024 तक सात टेस्ट खेले जाने हैं, जिससे भारतीय कप्तान का ध्यान ज्यादातर टेस्ट में ही लगा होगा। वे भारत को 2025 में एक और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा सकते हैं और 2019 में भारत के लिए पारी का आगाज करने के बाद से टेस्ट में उनका फॉर्म बेहतरीन रहा है। T-20 वर्ल्ड कप के बाद से ज्यादातर हार्दिक पंड्या ही भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। (Rohit Sharma and T20)

नवंबर 2022 के बाद से भारतीय टीम ने 6 सीरीज में 18 मैच खेले हैं। इस दौरान चयनकर्ताओं ने 3 कप्तान बदले हैं। T-20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया। उसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कमान सौंपी। फिर एशियाड में ऋतुराज गायकवाड कप्तान बने और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम ने 2021 के बाद से 9 कप्तान बदले हैं। सूर्या T-20 टीम के 13वें कप्तान हैं। रोहित के अलावा भारत के पास शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड जैसे 4 सलामी बल्लेबाज हैं। सभी IPL में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। अगर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो चयनकर्ता या BCCI के अधिकारी रोहित से अपने इस फैसले पर दोबारा विचार के लिए कह सकते हैं। (Rohit Sharma and T20)

Related Articles

Back to top button