सत्येंद्र जैन के सिर में जमा खून का थक्का, अस्पताल में इलाज जारी

Satyendra Jain Health: दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत में सुधार नहीं आ रहा है। दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती सत्येंद्र जैन के सिर में खून का थक्का जम गया है। वह 25 मई को तिहाड़ जेल के वॉशरूम में फिसलकर गिर पड़े थे। हालांकि उनकी हालत स्थिर है। अब MRI रिपोर्ट का इंतजार है। सत्येंद्र जैन के इलाज के लिए चार सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का भी गठन किया गया है। कमेटी मेंबर्स में LNJP अस्पताल के सीनियर फिजीशियन, जीबी पंत अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट के अलावा क्रिटिकल केयर के एक्सपर्ट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, 360 दिन बाद SC से मिली 42 दिन की जमानत

26 मई को सत्येंद्र जैन की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जहां कोर्ट ने जैन को गिरफ्तारी के 360 दिन बाद 42 दिन यानी 6 हफ्तों की जमानत दे दी है। 11 जुलाई तक उन्हें कोर्ट से अंतरिम राहत मिली है। 10 जून को उन्हें दोबारा कोर्ट में पेश होना होगा। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि जैन की सेहत को देखते हुए उन्हें छोड़ा जाए। इस दौरान वे दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम सत्येंद्र जैन को प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने की इजाजत देते हैं। (Satyendra Jain Health)

कोर्ट ने कहा कि जैन किसी भी गवाह को प्रभावित नहीं करेंगे। अदालत की इजाजत के बिना वह दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगे। बेल के दौरान जो भी इलाज किया जा रहा है, उसके दस्तावेज अदालत के सामने पेश किए जाएं। सत्येंद्र जैन की ओर से एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी और ED की ओर से ASG राजू ने सुप्रीम कोर्ट में दलीलें पेश की। सत्येंद्र जैन को पिछले साल 31 मई को ED ने गिरफ्तार किया था। बता दें कि बीमार सत्येंद्र जैन को शर्तों पर जमानत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 6 हफ्ते इलाज कराएं, ना बयानबाजी करेंगे ना दिल्ली छोड़ेंगे और ना गवाहों से मिलेंगे। (Satyendra Jain Health)

इससे पहले 18 मई को सुप्रीम कोर्ट ने ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। जैन 31 मई 2022 से हिरासत में हैं। 6 अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी वहीं 25 मई की सुबह AAP नेता सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के वॉशरूम में फिसलकर गिर पड़े थे। उन्हें सुबह दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोपहर करीब 12 बजे उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में शिफ्ट कर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। (Satyendra Jain Health)

Related Articles

Back to top button