SDM Action: SDM ने घूसखोर पटवारी को किया सस्पेंड, किसान से लिए थे 4 हजार

SDM Action: जांजगीर-चांपा के पामगढ़ SDM भास्कर सिंह मरकाम ने किसान से रिश्वत लेने वाले पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, पटवारी घूस लेने के बाद भी किसान को परेशान कर रहा था। पटवारी ने किसान से जमीन के दस्तावेज दुरुस्त कराने के एवज में 4 हजार रुपए लिए थे। इसके बाद भी किसान का काम नहीं किया और चक्कर लगवाता रहा। तंग आकर किसान ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें:- MNREGA Lokpal Honorarium: मनरेगा लोकपाल अपीलीय प्राधिकरण के सदस्यों के मानदेय में बढ़ोतरी, अब मिलेंगे इतने इतने रूपए

दरअसल, पामगढ़ तहसील के कोड़ाभाठ गांव के किसान राज कुमार कुर्रे को पैसों की जरूरत थी। वह अपनी जमीन बेचना चाहता था, लेकिन नक्शा राजस्व रिकॉर्ड में दुरूस्त नहीं था। इसके कारण नक्शा (SDM Action) अपडेट कराने के लिए वह पटवारी देवेंद्र साहू के पास चक्कर लगा रहा था, लेकिन उसका काम नहीं हो रहा था। कई बार चक्कर लगाने के बाद 4 हजार रुपए में बात बन गई।

आदेश की कॉपी
आदेश की कॉपी

किसान राज कुमार तय तिथी पर पटवारी कार्यालय पहुंचा और रुपए निकाल कर उसके हाथ में थमा दिए। पटवारी ने भी बात करते हुए रुपए मेज की दराज में रख लिए। इस दौरान किसान ने अपने सहयोगी की मदद (SDM Action) से उसका वीडियो बना लिया। अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो पामगढ़ SDM भास्कर सिंह मरकाम के पास पहुंचा तो उन्होंने पटवारी को सस्पेंड कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो करीब डेढ़ महीने पुराना है। रुपए लेने के बाद भी पटवारी देवेंद्र साहू काम नहीं कर रहा था। वह बार-बार किसान राज कुमार कुर्रे को चक्कर लगवाता था। इससे तंग आकर किसान राज कुमार ने वीडियो वायरल कर दिया। इसके बाद अब पटवारी को निलंबित किया गया है। उसके स्थान पर पटवारी रवि कांत (SDM Action) साहू की नियुक्ति की गई है। बता दें कि पटवारियों के रिश्वत लेने की खबरें आए दिन सामने आती रहती है, लेकिन मामले कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

Related Articles

Back to top button