Trending

शिव महापुराण कथा सुनने उमड़ी लोगों की भीड़, पंडाल के बाहर सड़कों पर लगा जाम

Whatsaap Strip

Shiv Mahapuran Raipur : रायपुर शहर में शिव महापुराण कथा (Shiv Mahapuran Raipur) का आयोजन किया गया है। जिसमें पंडित प्रदीप मिश्रा के प्रवचन को सुनने लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा के प्रवचन को सुनने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम स्थल से लगभग 1 किलोमीटर की दुरी तक लोगों की भीड़ जमा हो गई है। जिसकी वजह से वहां पहुंचे श्रद्धालु एलईडी स्क्रीन पर आस्था चैनल पर प्रवचन (Shiv Mahapuran Raipur) का आनंद ले रहे हैं। पंडाल स्थल से दूर सड़कों पर भी लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : देश का पहला मोतियाबिंद दृष्टिहीनता मुक्त जिला बना कबीरधाम, 2025 तक ये है छत्तीसगढ़ के लिए प्लान

रायपुर शहर आयोजित शिव महापुराण कथा को सुनने लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। रायपुर के गुढ़ियारी के दही हांडी मैदान में आयोजित शिव महापुराण कथा को श्रद्धालु बड़े ही चाव से सुन रहे हैं। गुरुवार को यहां पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, सांसद सुनील सोनी, विकास उपाध्याय, राजेश मूणत और एजाज ढेबर समेत कई नेता पहुंचे थे।

कथा के पहले दिन बुधवार को प्रदेश की राज्यपाल अनुसुइया उइके भी पहुंची थीं। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (सीहोर, मप्र) ने अपने प्रवचन में बेलपत्र के गुणों को बताया और कहा कि शिव भगवान को दूध और बेलपत्र दोनों बहुत पसंद है। उन्होंने ये भी कहा कि बेलपत्र को ऊपर की जेब में रखने से दिल में रक्तप्रवाह ठीक बना रहता है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने मनुष्य जन्म होने के लाभ बताते हुए शबरी का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि शबरी श्री राम के रास्ते में पड़ने वाले कंकड़ को बीनकर हटा देती थी। बाद में उन्हें प्रभु श्रीराम ने दर्शन भी दिया और उनके जूठे बेर भी खाए।

यह भी पढ़ें : सफल बीटा टेस्ट के बाद अब इन दो शहरों में लांच हुई Jio 5G Service, यूजर्स को मिल रहा धमाकेदार वेलकम ऑफर

Shiv Mahapuran Raipur : ट्रैफिक जाम, व्यवस्थाएं हुईं फेल

गुढ़ियारी के दही हांडी मैदान में लोगों की संख्या अनुमान से कहीं अधिक हो रही है। जिसके कारण रायपुर ट्रैफिक पुलिस का रूट प्लान भी फेल हो रहा है। इस क्षेत्र की सड़कों पर लगातार ट्रैफिक जाम और पार्किंग की समस्याएं भी देखने को मिल रही हैं। वाहनों की लंबी-लंबी कतारें यहां लग रही हैं। हालांकि आयोजकों ने लोगों की सुविधा के लिए पार्किंग से कथास्थल तक जाने के लिए बैटरी चलित वाहनों का भी इंतजाम किया है।

Related Articles