iPhone 14 को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा! सुनकर खड़े हो गए फैन्स के कान, बोले- ‘वाह Apple! मौज कर दी

Whatsaap Strip

नई दिल्ली : iPhone 13 तो लॉन्च हुए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं और इसके लॉन्च से पहले कई लीक्स सामने आए,कुछ सही साबित हुए तो कुछ पूरी तरह से फर्जी,जिस तरह आईफोन 13 लॉन्च हुआ है, ठीक उसी तरह iPhone 14 भी पेश होगा, लेकिन खबरें आई हैं कि इसका डिजाइन पूरी तरह से अलग होगा, आईफोन 14 को लेकर अब तक कई खुलासे हुए हैं. इसमें बिना बंप वाला पूरी तरह से फ्लैट रियर पैनल मिल सकता है।

48-मेगापिक्सल के प्राइमरी शूटर के साथ कैमरा हार्डवेयर अपग्रेड देख सकते हैं, हर नए आईफोन की तरह आईफोन 14 में भी नया चिपसेट मिलेगा,लेकिन यह अनिश्चित है कि यह 3nm या 4nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित होगा। दिलचस्प बदलाव यह है कि आईफोन 14 में पोर्टलेस डिज़ाइन हो सकता है। आइए जानते हैं iPhone 14 को लेकर अब तक क्या-क्या चीजें सामने आई हैं,

इसे भी पढ़े:जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर होता है इससे स्टार्ट वो मानी जाती हैं काफी लकी, मां लक्ष्मी की कृपा से हो जाती हैं मालामाल

iPhone 14 के स्पेसिफिकेशन्स

IPhone 13 लाइनअप कुल चार डिवाइस लेकर आया – iPhone 13 मिनी, iPhone 13, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max. आईफोन 12 मिनी के खराब बिक्री प्रदर्शन के बावजूद ऐप्पल ने आईफोन 13 मिनी लॉन्च किया। लेकिन यह संभव है कि Apple अगले साल मिनी मॉडल लॉन्च न करे. इसके बजाय ब्रांड एक बड़ा iPhone 14 Plus या Max मॉडल ला सकता है. हम दो 6.1 इंच के आईफोन और दो 6.7 इंच के आईफोन देख सकते हैं.

डिजाइन होगा बिल्कुल अलग

डिजाइन के मामले में भी iPhone 14 में बड़े बदलाव देखें जा सकते हैं. लोकप्रिय विश्लेषक मार्क गुरमन का दावा है कि अगले आईफोन में “एक पूर्ण रीडिज़ाइन” दिखाई देगा. उनके अनुसार, “Apple के इंजीनियर पर्दे के पीछे से बड़ी चीजों पर काम कर रहे थे जिसमें अधिक समय लगेगा.” इसलिए हो सकता है कि आईफोन 14 में बड़े बदलाव होंगे.

इसे भी पढ़े:सुर्यवंशी बना दिवाली की बड़ी ओपनर, पहले ही दिन 30 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन

नहीं होगा पंच होल

बड़े बदलावों में iPhone 14 में पंच होल न हो सकता है. Apple ने iPhone 13 पर पायदान को छोटा कर दिया, और लीक से पता चलता है कि यह iPhone 14 पर पूरी तरह से पायदान से छुटकारा पा सकता है. जॉन प्रोसर द्वारा जारी किए गए रेंडर से पता चलता है कि एक केंद्रित पंच-होल कैमरा पायदान की जगह ले सकता है. कुछ अफवाहें बताती हैं कि सेंसर को OLED पैनल के नीचे रखा जाएगा. कहा जा रहा है कि अगर ऐप्पल अंडर-डिस्प्ले फेस-आईडी के लिए जाता है, तो यह प्रो मॉडल तक ही सीमित रहेगा.

iPhone 4 जैसा हो सकता है iPhone 14

जॉन प्रोसेर के वीडियो में iPhone 14 को iPhone 4 की याद ताजा करने वाले डिज़ाइन में दिखाया गया था. डिवाइस में गोल वॉल्यूम और म्यूट बटन हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि किनारे टाइटेनियम से बने होंगे, जबकि पीछे एक ग्लास फिनिश होगा. रियर पैनल के बिना कैमरा बंप के पूरी तरह से फ्लैट होने की उम्मीद है. मिंग-ची कू की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple 2023 तक अंडर-डिस्प्ले टच-आईडी नहीं ला सकता है.

इसे भी पढ़े:राशिफल सोमवार 8 नवम्बर 2021 : सुखी जीवन के लिए करें यह उपाय, क्या कहती हैं आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

48MP सेंसर होगा

लीक्स का सुझाव है कि Apple सभी iPhone 14 मॉडल में 120Hz रिफ्रेश रेट लाने का विकल्प चुन सकता है. Elec की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 14 मॉडल में से कम से कम एक में 60Hz LTPS पैनल होगा. Kuo के मुताबिक, फ्रंट-फेसिंग कैमरे में बेहतर ऑटो-फोकस फीचर मिलेगा. दूसरी तरफ, रियर कैमरे को 12-मेगापिक्सल सेंसर से अपग्रेड किया गया 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलेगा.

iPhone 14 launch date

Apple iPhones की लॉन्चिंग सितंबर में होती है, तो आईफोन 13 की तरह आईफोन 14 भी इसी महीने लॉन्च होगा. कीमत की बात की जाए, तो आईफोन 14 की कीमत का खुलासा नहीं हो पाया है. लेकिन हम अनुमान लगा रहे हैं कि आने वाले मॉडलों के लिए कीमत स्थिर रहेगी. यानी128GB वाले आईफोन 13 की कीमत 79,990 रुपये है, तो अगले साल वाले मॉडल की कीमत इतनी हो सकती है.

Related Articles