PM मोदी के अडाणी-अंबानी वाले बयान पर हमलावर हुई कांग्रेस, राहुल गांधी ने किया पलटवार

Rahul on PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अडाणी-अंबानी वाले बयान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी, अडानी-अंबानी आपको ‘टैंपो’ में भरकर पैसे देते हैं क्या? ये आपका पर्सनल एक्सपीरियंस है? राहुल ने कहा कि मोदी जी एक काम कीजिए- CBI, ED को इनके पास भेजिए। पूरी जांच कराइए, इन्क्वायरी कराइए। घबराइए मत। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वक्त बदल रहा है। दोस्त-दोस्त ना रहा। थर्ड फेज की वोटिंग के बाद प्रधानमंत्री अपने मित्रों पर ही हमलावर हो गए हैं। इससे पता चल रहा है कि मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही है। यही परिणाम के असली रुझान हैं।

यह भी पढ़ें:- आखिर क्यों PM मोदी ने राहुल गांधी को अडाणी-अंबानी का नाम लेकर घेरा ?, पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी ने कहा- उनके मित्र अडानी और अंबानी के पास टेंपो भर-भरकर काला धन है। ऐसे में तीन सवाल सामने आते हैं- 1. आपने काला धन निकालने के लिए नोटबंदी की थी, तो आपके मित्रों के पास काला धन कहां से आया? 2. जब आपके मित्रों के पास बोरे भर-भरकर काला धन है, तो ED-IT-CBI कोई कार्रवाई क्यों नहीं करती? 3. पिछले 10 साल में निजीकरण कर सरकारी संपत्तियां अडानी-अंबानी को ही बेची गई हैं, तो काला धन कहां से आया? असलियत ये है कि आप सामने दिख रही हार से बौखला गए हैं, इसलिए तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। (Rahul on PM Modi)

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि तीन चरणों के चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी इतने बौखला गए हैं कि अडाणी-अंबानी के खिलाफ बोलने लगे। PM मोदी ने कहा- राहुल गांधी जी अडाणी-अंबानी का नाम नहीं लेते। सच्चाई ये है कि 3 अप्रैल से अब तक राहुल गांधी जी 103 बार अडाणी और 30 बार अंबानी का नाम ले चुके हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कहा कि आज PM मोदी ने कहा है कि राहुल गांधी अडानी अंबानी का नाम नहीं ले रहे हैं। राहुल जी अडानी-अंबानी का नाम नहीं ले रहे हैं। लेकिन राहुल जी आए दिन अडानी-अंबानी की बात करते हैं, उनकी सच्चाई जनता के सामने रखते हैं। (Rahul on PM Modi)

प्रियंका ने कहा कि हर दिन हम आपको बताते हैं कि उनकी (भाजपा) बड़े उद्योगपतियों के साथ सांठगांठ है। उन्होंने अपने दोस्तों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए। उत्तर प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन उनका कर्ज माफ नहीं हुआ। वहीं TMC नेता कुणाल घोष ने PM मोदी की टिप्पणी पर कहा, “रोटी, कपड़ा और मकान के मुद्दे से वे हटना चाहते हैं क्योंकि यह उनकी नाकामी है इसलिए वे गैर मुद्दे उठा रहे हैं… ऐसा लगता है कि उनके(PM मोदी) दोस्त भी गैर भाजपा पार्टियों के साथ हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे हैं और यह उन्हें पता चल गया है इसलिए वे जल रहे हैं। (Rahul on PM Modi)

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान पर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कांग्रेस ने अचानक अडानी और अंबानी का नाम लेना बंद कर दिया…एक बात स्पष्ट है कि चुनाव में बहुत बड़ा धंधा किया गया है… ऐसा लगता है कि पीछे के दरवाजे से कुछ हुआ है जो अचानक राहुल गांधी ने अडानी और अंबानी का नाम लेना बंद कर दिया है… मैं प्रियंका गांधी से पूछना चाहता हूं कि उन्हें शहजादे को शहजादा कहने में क्या तकलीफ हो रही है? वे(राहुल गांधी) गांधी परिवार के शहजादे ही तो हैं। (Rahul on PM Modi)

Related Articles

Back to top button