टीम इंडिया ने रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

World Test Championship : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जहां ऑस्ट्रेलिया टीम प्वाइंट टेबल में सर्वाधिक अंकों के साथ पहले से ही जगह बना चुकी है। वहीं अब दूसरी टीम का नाम भी फाइनल हो गया है। कंगारू टीम के बाद भारत ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया अब अहमदाबाद टेस्ट जीतने में सफल हो या फिर मैच ड्रॉ भी हो जाए तो भी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह पक्की है। अहमदाबाद टेस्ट के बीच यह बड़ी खुशखबरी क्राइस्टचर्च से आई है। जहां न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट खेला गया। जहां बेहद रोमांचक मुकाबला न्यूजीलैंड ने 2 विकेट से जीत लिया है।

यह भी पढ़ें : देश में फिर रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना, काफी दिनों बाद फिर सामने आए सबसे ज्यादा केस, पर मौत के आंकड़ों में वृद्धि नहीं

World Test Championship : टेस्ट मैच खेल रही टीम इंडिया

भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट खेल रही है। पांचवें दिन का पहला सेशन खत्म हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर लंच तक 71 रन बना लिए हैं। हालांकि अभी भी भारत के पास 18 रन की लीड है। फिलहाल ट्रेविस हेड 96 गेंदों पर 45 रन बनाकर खेल रहे हैं और लाबुशाने 85 गेंद पर 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। अब इस टेस्ट के ड्रॉ होने की पूरी उम्मीद है।

श्रीलंका ने दिया था 285 रन का लक्ष्य

वहीं, न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में श्रीलंका और कीवी टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में 355 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए। इसके बाद श्रीलंका ने दूसरी पारी में 302 रन बनाते हुए न्यूजीलैंड के सामने 285 रन का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें : Oscar Awards 2023 : अकादमी अवॉर्ड समारोह में आरआरआर ने मचाई धूम, ओरिजनल सॉन्ग कैटगरी में जीता ऑस्कर

World Test Championship : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा फाइनल

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया 285 के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड आखिरी ओवर में शानदार जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड की इस जीत में केन विलियमसन ने 194 गेंदों पर 121 रन की शानदार नाबाद पारी खेली है। वहीं डेरल मिचेल 86 गेंदों पर 81 रन की तूफानी पारी खेली है। श्रीलंका की दो विकेट से हार के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है। अब डब्ल्यूटीसी का फाइनल ओवल में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button