गणतंत्र दिवस पर आतंकियों का दिल्ली को दहलाने का प्लान, हाई अलर्ट पर पुलिस 4 संदिग्ध पकड़े

Terror Threat : गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर बनी हुई है। पुलिस ने बीते दिनों जहांगीरपुरी इलाके से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद अब चार अन्य की तलाश कर रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के अनुसार संदिग्धों ने ड्रॉप-डेड मेथड के जरिए पाकिस्तान से हथियार हासिल किए थे। वहीं, पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से उन्होंने सोशल मीडिया ऐप के जरिए संपर्क साधा था।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी

Terror Threat : चार और संदिग्धों के होने की आशंका

दिल्ली पुलिस को चार और संदिग्धों के होने की आशंका है। जिसको लेकर उनकी तलाश में टीमें जुटी है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में बैठे इन संदिग्धों के आकाओं ने ड्राप डेड मेथड का इस्तेमाल कर हथियार पहुंचाए। साथ ही सिग्नल ऐप पर निर्देश दिए ओर गूगल मैप के जरिए हथियार से भरे बैग की लोकेशन भेजी जहां से आरोपियों ने हथियार उठाए। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के इस नेटवर्क में करीब 8 लोग शामिल थे। जिनमें से 4 अभी भी भारत में ही मौजूद हैं।

सूत्रों के मुताबिक बरामद हथियार आतंकियों को उत्तराखंड की एक अनजान लोकेशन पर मिले थे। जिसे अभी वेरिफाइ किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : धमतरी के 18वें कलेक्टर के रूप में आईएएस अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी ने लिया चार्ज

संदिग्धों को मिला था टारगेट किलिंग का काम

नए साल के शुरुआती वक्त में दिल्ली के जहांगीरपुरी से पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में पता चला कि इनको देश के अलग-अलग राज्यों में टारगेट किलिंग को अंजाम देने का काम सौंपा था। इन संदिग्धों ने 27 जनवरी और 31 जनवरी को इस काम को पूरा करने की भी साजिश रच ली थी। वहीं, पुलिस ने इनके घरों से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए साथ ही तीन पिस्तौल और 22 जिंदा कारतूस भी मिले।

Related Articles

Back to top button