लड़की ने प्रेमी से कही अपनी झूठी प्रेग्नेंसी की बात, फिर उसे सच साबित करने चुराया बच्चा, जानिए पूरा मामला

Whatsaap Strip

बिलासपुर। छत्तीसगढ़

प्यार में झूठ बोलना अक्सर खतरनाक मोड़ ले लेता है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से सामने आया है। जहां एक लड़की ने अपने प्रेमी से ब्रेकअप ना होने के डर से बच्चा चुराने की बात बताई है। युवती ने उसे 8 महीने पहले खुद के प्रेग्नेंट होने की झूठी कहानी बताई थी। बच्चा चोरी करने के बाद युवती अपने प्रेमी को उसे अपना बच्चा बताने वाली थी। इस काम में उसकी सहेली और पूर्व प्रेमी भी उसका साथ दे रहे थे। पुलिस ने अब तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला को पुलिस रिमांड पर लेकर अभी आगे की जानकारी जुटा रही है।

Read More- अगर आप भी आर्थिक तंगी से है परेशान तो अपनाएं वास्तुशास्त्र के ये उपाय, प्रसन्न होंगी लक्ष्मी देवी 

बार-बार ब्रेकअप से परेशान युवती ने गढ़ी कहानी

पुलिस के अनुसार आरोपी रीता यादव के पूर्व प्रेमी ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद रीता ने शादी कर ली लेकिन यह शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली। इसके बाद युवती का सोशल डेटिंग साइट पर दिल्ली में रहने वाले सहज नर्सिंगकर्मी से अफेयर हुआ। यह रिश्ता भी टूटने के कगार पर आ गया। इसके बाद युवती ने ब्रेकअप के डर से खुद के प्रेगनेंट होने की बात बताई। टूटते रिश्ते को बचाने के लिए युवती ने 8 महीने बाद अपने प्रेमी को बताया कि उसे लड़का हुआ है। रीता का कोई बच्चा तो हुआ नही था। ऐसे में उसने अपने पूर्व प्रेमी पुष्पेंद्र के साथ एक नवजात बच्चे को किडनैप करने की योजना बनाई।

सहेली और प्रेमी के साथ करने लगी बच्चे की तलाश

बच्चे को किडनैप करने के लिए रीता, उसके पूर्व प्रेमी पुष्पेंद्र और उसकी महिला मित्र हेमा कौशिक ने टिकरापारा में किराए का मकान लेकर बच्चे की तलाश शुरू कर दी। इसी तलाश के दौरान रीता और पुष्पेंद्र को बिलासपुर रेलवे स्टेशन में हमराज और उसके माता-पिता दिखाई दिए। रीता को जैसे नवजात की तलाश थी हमराज बिल्कुल उसी उम्र का था। दोनों ने बच्चे के माता पिता को बताया कि वह एक ऐसी संस्था से जुड़े हैं, जिसका हिस्सा बनने के बाद अगर वह बच्चे का अस्पताल में इलाज करवाते है तो उन्हें 7-10 हजार रुपए मिलेंगे। दिहाड़ी मजदूरी करने वाले माता-पिता उनकी इस बात पर विश्वास कर बैठे। अपनी बातों में फंसा कर दोनों बच्चे और उसकी मां को अस्पताल लेकर आ गए, जहां से रीता बच्चे को लेकर फरार हो गई। पुलिस ने अब सभी आरोपियों को गिरफ्तार रिमांड पर लिया है, जहां उनसे आगे पूछताछ चल रही है। हो सकता है आने वाले समय में कुछ नई बाते भी निकल कर सामने आए।

Read More- छत्तीसगढ़ में आज बंद रहेंगे सराफा बाजार, हॉलमार्किंग यूनिक ID के विरोध में प्रदर्शन 

पुष्पेंद्र ने पुलिस को बताया था बच्चे को बेचने का था प्लान
रीता की बताई हुई कहानी से ठीक उलट शनिवार को जब पुष्पेंद्र पुलिस के हाथ लगा था। उसने बताया था की रीता बच्चे को लेकर दिल्ली में उसे बेचने जा रही है। ऐसे में अब दोनों कहानियों में इतना अंतर कैसे आ गया पुलिस इसी सवाल की तलाश में जुटी है। साथ ही आरोपी के घर से बरामद डायरी की भी जांच की जा रही है।

Related Articles