चोरों के हौसले बुलंद, राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम के शासकीय आवास से लाखों रूपए किए पार

Ramvichar Netam’s house : अंबिकापुर के आफिसर्स कालोनी स्थित राज्यसभा सदस्य राम विचार नेताम के घर के मुख्य प्रवेश द्वार की कुंडी उखाड़ कर चोरों ने नकदी, जेवरात सहित लाखों के सामान पार कर दिए। घटना होली की रात होने की संभावना जताई जा रही है। शासकीय आवास में एक-तीन के गार्ड की पदस्थापना है लेकिन घटना के दिन उनकी मौजूदगी थी या नहीं इस पर जांच की जा रही है। राज्यसभा सदस्य के घर हुई चोरी की इस बड़ी वारदात से सरगुजा पुलिस में भी खलबली मची हुई है।

अंबिकापुर के गांधी चौक से लगे सर्किट हाउस के ठीक सामने आफीसर्स कालोनी है। इसी कालोनी में राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम को शासकीय बंगला आवंटित किया गया है। बंगले की देखभाल के लिए केयरटेकर रहता है जबकि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस की ओर से यहां एक-तीन के जवानों की 24 घण्टे सातों दिन शिफ्ट के अनुरूप ड्यूटी रहती है। बताया जा रहा है कि होली से एक दिन पहले केयरटेकर अपने गृह ग्राम वाड्रफनगर चला गया था। बंगले में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों को इस बात की जानकारी भी थी लेकिन उन्होंने राज्यसभा सदस्य के आवास की सुरक्षा पर खास ध्यान नहीं दिया।

बताया जा रहा है कि शनिवार की शाम को रामानुजगंज क्षेत्र के एक भाजपा नेता राज्यसभा सदस्य के निवास पर आए थे। उन्होंने देखा कि मुख्य प्रवेश द्वार की कुंडी उखड़ी हुई है। संदेह पर उन्होंने नेताम के परिचितों को फोन कर वस्तुस्थिति की जानकारी दी। शनिवार शाम को ही घटना की जानकारी पुलिस को भी दे दी गई थी लेकिन खोजी कुत्ते की मदद लेने के नाम पर पुलिस ने घटना को सार्वजनिक नहीं होने दिया।

इसे भी पढ़ें- Elephant Attack in marwahi :8 साल की बच्ची पर हाथी ने किया हमला, ग्रामीणों ने वन विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

रविवार सुबह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। चोरों ने राज्यसभा सदस्य के मुख्य प्रवेश द्वार में लगी कुंडी को उखाड़ने के बाद तीन कमरों की तलाशी ली थी। एक कमरे में अलमारी और पेटी तोड़ी गई।यहां से नगदी और जेवरात पार किए गए। दूसरे कमरे में भी तलाशी ली गई थी लेकिन यहां चोरों को कुछ भी नहीं मिला। एक अन्य कमरा जिसमें दो डबल डोर की अलमारी थी उसे चोरों ने तोड़ दिया था।

Related Articles

Back to top button