त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: छत्तीसगढ़ के 28 जिलों के 1066 मतदान केंद्रों में औसतन 70 प्रतिशत हुआ मतदान, सबसे अधिक यहां डाले गए वोट

रायपुर: Three-tier panchayat elections छत्तीसगढ़ के 28 जिलों के 1066 मतदान केंद्रों में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुए। सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक लोगों ने मतदान किया। पूरे प्रदेश में 70 फीसदी औसत मतदान हुआ। सबसे ज्यादा 80 फीसदी से ज्यादा मतदान दुर्ग, कांकेर, बालोद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा और कोरिया में हुए हैं। वहीं सबसे कम मतदान 40 फीसदी बीजापुर में हुए हैं।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में एडवेंचर स्पोर्ट्स होगा आकर्षण का केन्द्र साहसिक पर्यटन के रूप में विकसित हो रहा दंतेवाड़ा का सातधार

Three-tier panchayat elections राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने बताया कि कोविड-19 की चुनौतियों के बीच पूरे एहतियात और शांतिपूर्वक चुनाव हुए। मतदान के तुरंत बाद मतगणना भी शुरू हो गई है। पंच, सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य चुनाव के नतीजे भी आज ही आ जाएंगे। जीतने वाले प्रत्याशियों को 22 जनवरी को प्रमाणपत्र दिया जाएगा। जिन 3 जिलों में जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव हुए हैं, वहां नतीजे की घोषणा 24 जनवरी को जिला मुख्यालय में होगी।

इसे भी पढ़े:राशिफल 21 जनवरी 2022 : शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

आपको बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत आम एवं उप चुनाव के तहत 330 पंच पदों के लिए 733 और 152 सरपंच पदों के लिए 455 उम्मीदवार मैदान में थे। इसी तरह 27 जनपद सदस्य के लिए 88 और 3 जिला पंचायत सदस्य के लिए 127 प्रत्याशी मैदान में थे।

Related Articles

Back to top button