सूरजपुर में बाघ की मौजूदगी से दहशत, कुदरगढ़ महोत्सव में आयोजित कार्यक्रम स्थगित

Tiger Terror in Surajpur: सूरजपुर के विकासखंड ओड़गी के कालामंजन गांव में बाघ ने तीन ग्रामीणों पर हमला कर दिया था, जिसमें से 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक ग्रामीण को  जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओड़गी में समय लाल की मौत हो गई। जबकि एक शख्स ने अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ा। वहीं घायल मरीज से मिलने कलेक्टर इफ्फत आरा जिला अस्पताल पहुंची, जहां उन्होंने घायल को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में बाघ ने 3 ग्रामीणों पर किया हमला, 2 की मौत, एक घायल

दरअसल,  कैलाश की स्थिति सामान्य नहीं होने पर उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर करने के निर्देश दिए, जहां उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस सिंह, सिविल सर्जन अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर आरके त्रिपाठी को घायल को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए निर्देशित किया है। ओड़गी वन परिक्षेत्र कालामंजन जंगल में बाघ ने तीन ग्रामीणों पर जानलेवा हमला कर दिया, जहां एक ग्रामीण की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। (Tiger Terror in Surajpur)

वहीं  घायल का इलाज जिला अस्पताल में जारी है। दरअसल, तीनों ग्रामीण जंगल में जलावन लकड़ी लेने गए हुए थे। गौरतलब है कि ओड़गी ब्लॉक के प्राचीन कुदरगढ़ देवी धाम में कुदरगढ़ महोत्सव और मेले का अयोजन किया गया है।  कलेक्टर इफ्फत आरा ने घायलों से मुलाकात कर डॉक्टरों से चर्चा किए। उन्होंने पुलिस विभाग, वन विभाग और राजस्व के मैदानी अमलों को लोगों के सुरक्षा के मद्देनजर विशेष दिशा निर्देश दिए हैं। वहीं काला मांजन इलाके को सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और वन अमले के द्वारा घेराबंदी किया गया है, जहां वाइल्ड लाइफ की टीम मौके पर पहुंचने के बाद बाघ को रेस्क्यू कर जंगल के अंदरूनी इलाके में पहुंचाया जाएगा। (Tiger Terror in Surajpur)

इधर, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चल रहे कुदरगढ़ महोत्सव के 27 मार्च को आयोजित होने वाले संध्याकालीन संस्कृतिक कार्यक्रम ओड़गी क्षेत्र के ग्राम कालामंजन में बाघ की मौजूदगी होने के कारण स्थगित कर दिया गया है। साथ ही सभी को सूचित किया गया है कि क्षेत्र में स्वयं सावधान रहें और दूसरे को भी सावधान रहने अवगत कराएं। इसके साथ ही जंंगल की ओर जाने से मना किया गया है। वहीं बाघ के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। (Tiger Terror in Surajpur)

Related Articles

Back to top button