जोमैटो ने फूड-आईटम्स की डिलिवरी पर कमीशन बढ़ाने की रखी मांग, पर रेस्टोरेंट्स ने इस मांग को मानने से किया इंकार

Zomato Update : फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ने रेस्टोरेंट्स से कमीशन बढ़ाने की मांग की है। इसके लिए जोमैटो ने रेस्टोरेंट्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है। लेकिन जोमैटो के इस कदम को लेकर रेस्टोरेंस इंडस्ट्री में नाराजगी देखी जा रही है। रेस्टोरेंट इंडस्ट्री ने जोमैटो के इस मांग को मानने के सिरे से इंकार कर दिया है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जोमैटो ने 2 से 6 फीसदी तक कमीशन बढ़ाये जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : कल से शुरू हो रही 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षा, जानिए एग्जाम का टाइम और परीक्षार्थी इन जरुरी बातों का रखें ध्यान

Zomato Update : फूड डिलिवरी में आई कमी

जोमैटो ने ये कदम वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही में घाटे में बढ़ोतरी के बाद उठाया है। तीसरी तिमाही में फूड डिलिवरी की कुल संख्या में भी कमी आई है। अब कोरोना के खत्म होने के बाद लोग रेस्टोरेंट में जाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। रेस्टोरेंट्स ने जोमैटो के कमीशन बढ़ाने की मांग को ठुकरा दिया है। नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) के प्रेसीडेंट कबीर सूरी ने कहा कि वो इस बारे में जोमैटो से बात करेंगे। हालांकि जोमैटो ने कई रेस्टोरेंट्स के साथ कमीशन को लेकर टर्म्स एंड कंडीशन पर फिर से बातचीत शुरू कर दी है। कंपनी का फोकस हर हाल में अपना मुनाफा बढ़ाने पर है। जोमैटो बीते दो सालों से 18 से 25 फीसदी तक प्रति आर्डर कमीशन चार्ज करती है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में आज से शुरू हो रहा ‘शिशु संरक्षण माह’, नौ माह से पांच साल तक के बच्चों को दिया जाएगा विटामिन A का खुराक

Zomato Update : कंपनी को इतने करोड़ का हुआ नुकसान

कमीशन बढ़ाने की मांग के पीछे जोमैटो को दिसंबर तिमाही में नुकसान में आई बढ़ोतरी है। दिसंबर तिमाही में कंपनी को 347 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ जो बीते साल की इसी तिमाही के मुकाबले 63.2 करोड़ रुपये ज्यादा है। हालांकि कंपनी का रेवेन्यू 75 फीसदी बढ़कर 1948 करोड़ रुपये रहा है।

जोमैटो ने लांच किया होम स्टाइल मील

हाल ही में जोमैटो ने छात्रों और ऑफिस जाने वालों को ध्यान में रखते हुए होम स्टाइल मील सर्विस Everyday लॉन्च किया है। ये मील केवल 10 से 15 मिनट में डिलिवर कर दिया जाएगा और डिविवरी कॉस्ट को छोड़कर 89 रुपये प्रति मील प्राइस तय किया गया है। गुरूग्राम में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर ये सर्विस शुरू किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button