कोरोना की दूसरी लहर के बाद बढ़ा टूरिज्म सेक्टर, छत्तीसगढ़ की पहली पसंद बने ये स्पॉट

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब देशभर में हालात सामान्य होते दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद टूरिज्म सेक्टर को एक बार फिर रफ़्तार पकड़ते देखा जा रहा है। पिछले डेढ़ साल से लोग कोरोना की वजह से डर कर जी रहे थे पर अब कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद अपने दोस्तों और परिवार के साथ सैर करने निकल रहे हैं।

जारी हुआ स्कूलों का वार्षिक कैलेंडर, इन महीनों में ली जाएंगी तिमाही और छमाही परीक्षाएं

राजधानी रायपुर के आस-पास के टूरिस्ट स्पॉट के साथ-साथ लोग 4 से 5 दिनों की छुट्टी लेकर भी देश के अलग-अलग जगहों में घूमने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के कुछ फेमस टूरिस्ट स्पॉट जैसे मैनपाट, जगदलपुर और सरोदा दादर जैसे टूरिस्ट स्पॉट भी लोगों की पसंदीदा जगह बनी हुई है। इन सभी जगहों के रिसोर्ट और होटल भी स्वतंत्रता दिवस के लिए 80 प्रतिशत से ज्यादा बुक कर लिए गए हैं।

हवाई सफर करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका, कोरोना के बाद चौथी बार बढ़ा किराया

देश के ये पर्यटन स्थल छत्तीसगढ़ की पहली पसंद

छत्तीसगढ़ के लोगों वैक्सीन लगवाने के बाद अपने परिवार और दोस्तों के साथ लगातार पर्यटन स्थलों पर घूमने जा रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के लोगों सबसे ज्यादा गोवा, दार्जलिंग, गैंगटॉक और शिमला-मनाली को अपनी पहली पसंद है। रायपुर से गोवा जाने वाली उड़ानें इस समय फुल चल रही है। यात्री ज्यादा होने की वजह से दिल्ली और मुंबई की भी फ्लाइट्स को बढ़ा दिया गया है। छत्तीसगढ़ से देश के काफी जगहों पर सीधे उड़ान नहीं होने की वजह से यात्री दिल्ली, मुंबई जैसी जगहों से होते हुए घूमने जा रहे हैं।

देश को प्लास्टिक मुक्त करने 30 सितम्बर को लागू होंगे नियम, इन चीजों पर लगेगा बैन

जगदलपुर का चित्रकोट बना आकर्षण का केंद्र

बारिश अच्छी होने की वजह से इस समय छत्तीसगढ़ के सभी जलप्रपात फुल चल रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के जगदलपुर का प्रख्यात चित्रकोट जलप्रपात लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। चित्रकोट जलप्रपात को भारत का नाइग्रा वॉटरफॉल कहा जाता है। ऐसे में इसे देखने के लिए अलग अलग राज्यों से लोग जगदलपुर पहुंच रहे हैं।

Related Articles