अब ट्विटर पर शेयर कर पाएंगे लॉन्ग-फॉर्म टेक्स्ट, एलन मस्क ने किया ऐलान

Twitter Announcement: एलन मस्क ट्विटर खरीदने के बाद से ही लगातार कई बदलाव कर रहे हैं। इसी बीच ट्विटर ने एक नए फीचर की घोषणा की है। दरअसल, ट्विटर यूजर्स को अपने ट्वीट्स में लंबे नोट्स ऐड करने के लिए एक नया फीचर जल्द ही लॉन्च करेगा। इस बात की जानकारी एलन मस्क ने खुद ट्वीट कर दी है। मस्क ने ट्वीट कर लिखा कि ट्विटर जल्द ही ट्वीट्स में लंबे-चौड़े टेक्स्ट को अटैच करने के लिए एक नया फीचर ऐड करेगा, जिससे नोटपैड स्क्रीनशॉट्स का यूज खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:- ट्विटर पर ये काम करने से हट जाएगा ब्लू टिक, अकाउंट भी हमेशा के लिए हो सकता है सस्पेंड

एलन ने कहा कि इसके बाद सभी टाइप के कंटेंट के लिए क्रिएटर मोनेटाइजेशन भी किया जाएगा। इस पर एक यूजर ने मस्क को ट्वीट किया कि यूट्यूब क्रिएटर्स को एडवरटाइजिंग रेवेन्यू का 55% देता है। मस्क ने जवाब दिया कि हम इससे ज्यादा दे सकते हैं। एक दूसरे ट्वीट में मस्क ने ट्विटर के सर्च फीचर पर कटाक्ष किया और कहा कि अब ये भविष्य में और बेहतर होगा। उन्होंने आगे कहा कि सर्च विदइन ट्विटर मुझे 98 में इंफोसीक की याद दिलाता है, अब ये भी पहले से बहुत बेहतर होगा। (Twitter Announcement)

बता दें कि ट्विटर इन दिनों ‘ट्विटर आर्टिकल्स’ फीचर पर काम कर रहा है। ये सुविधा यूजर्स को लंबे टेक्स्ट के साथ ट्वीट पोस्ट करने की अनुमति देगा। फिलहाल ट्विटर यूजर्स को ट्वीट करने के लिए 280 कैरेक्टर्स की लिमिट देता है। अभी यूजर्स लंबी पोस्ट शेयर करने के लिए थ्रेड्स सुविधा का इस्तेमाल करते हैं। ट्विटर ने नवंबर 2021 में एक रीडर फीचर की भी अनाउंसमेंट की थी, जो लंबे थ्रेड्स को पढ़ना आसान बनाता है। ये सुविधा ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर तक ही सीमित है। (Twitter Announcement)

ब्लू टिक के लिए यूजर को देने होंगे 656 रुपये

ब्लू टिक के लिए यूजर को प्रतिमाह लगभग 656 रुपये देने होंगे। ट्विटर IOS में वेरिफिकेशन के साथ ट्विटर ब्लू अभी कनाडा, यूएस, न्यूजीलैंड और यूके में यूजर्स के लिए उपलब्ध है। गौरतलब है कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू टिक की फीस वसूलने की बात कही है तब से उन्हें दुनियाभर में अलग-अलग जगहों से यूजर्स द्वारा की जा रही आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। सिर्फ ब्लू टिक ही नहीं, एलन मस्क का अपने कर्मचारियों के साथ व्यवहार और ट्विटर में काम करने वाले लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने की वजह से भी लोगों की नाराजगी झेल रहे हैं। (Twitter Announcement)

Related Articles

Back to top button