बम विस्फोट की धमकी के बाद अमेरिका में विश्वविद्यालयों में अलर्ट , खाली कराए गए

Whatsaap Strip

अमेरिका में न्यूयॉर्क (New York) स्थित कोलंबिया विश्वविद्यालय (Columbia University) समेत देश के कई विश्वविद्यालयों को बम विस्फोट की धमकी मिलने के बाद खाली करने के आदेश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़े:Chhath Pooja : आज से छठ पूजा प्रारंभ, जानिए छठ पूजा की पूरी कथा एवं मंत्र उच्चारण

बताते चलें कि इससे पहले कार्नेल यूनिवर्सिटी एवं येल यूनिवर्सिटी में ऐसी धमकिया मिली थीं, जिसके बाद प्रशासन ने इसे हाई अलर्ट पर रखा था। प्रशासन ने लोगों विश्वविद्यालय परिसर में आनेे के लिए लोगों को मना कर दिया है। कोलंबिया विश्वविद्यालय ने ट्विटर पर कहा, “ रविवार को दोपहर करीब 14.30 बजे विश्वविद्यालय भवनों पर बम विस्फोट की धमकी मिलने के बाद आपातकालीन अलर्ट जारी किया। न्यूयार्क पुलिस (New York Police) मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़े:टी-20 वर्ल्डकप 2021 : टूर्नामेंट में टीम इंडिया का आखरी मुकाबला आज, जीत के साथ वापस लौटना चाहेगी देश

न्यूयार्क पुलिस (New York Police) ने हालांकि इन धमकियों को विश्वसनीय नहीं माना है , लेकिन आवश्यक जांच पड़ताल कर रही है। इस बीच न्यूयॉर्क स्थित कॉर्नेल विश्वविद्यालय (Carnal University) ने भी ऐसी ही धमकी की सूचना दी है। विश्वविद्यालय ने ट्वीट किया , “ बम की धमकी की पुलिस जांच जारी है। इमारत में तलाशी का काम चल रहा है। कृपया अभी केंद्रीय परिसर में आने से बचें।

इसे भी पढ़े:आज से छठ महापर्व की हुई शुरुआत, जानिए इसकी पूजा विधि और व्रत का महत्व

दूसरी तरफ रोड आइलैंड के प्रोविडेंस स्थित ब्राउन यूनिवर्सिटी (Brown University) ने कहा कि बम की धमकी के बाद रविवार को परिसर की कई इमारतों को खाली करा लिया गया , हालांकि बाद में यहां फिर से प्रवेश के लिए मंजूरी दे दी गयी। इससे पहले कनेक्टिकट प्रांत में येल विश्वविद्यालय (Yale University) में शुक्रवार को बम विस्फोट की धमकी मिलने के बाद कई इमारतों को खाली करा लिया गया था।

Related Articles