हुंडई Creta को टक्कर देने होंडा इस साल लांच करेगी अपनी नई एसयूवी, इस कार में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Honda New SUV : होंडा ने इंडिया ने हाल ही में अपनी नई सिटी सेडान को नए आरडीई मानदंडों के अनुरूप इंजनों के साथ पेश किया है। अब कंपनी इस साल जुलाई-सितंबर के बीच अपनी अपनी नई एसयूवी को लाने की तैयारी कर रही है। होंडा की यह नई एसयूवी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाइराइडर और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी। आईए आज हम आपको इस एसयूवी के बारे में कुछ बताने वाले हैं।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election 2023 : छत्तीसगढ़ में चुनाव का शंखनाद करने 5 मार्च को रायपुर आएंगे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

Honda New SUV : ADAS से होगी लैस

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह जानकारी मिली है कि होंडा की नई एसयूवी रडार बेस्ड एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम यानि ADAS से लैस होगी। जिसमें ऑटोमेटिक कोलिशन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम। ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप एसिस्ट सिस्टम, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटो हाई-बीम जैसे एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इस मॉडल में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी प्रोग्राम। 360 डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक, होंडा का लेन वॉच सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट। ईबीडी के साथ एबीएस और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

मिलेगा हाइब्रिड पावरट्रेन

नई होंडा एसयूवी के बारे में कंपनी की ओर से अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार 1.5L iVTEC पेट्रोल और 1.5L एटकिंसन साइकिल इंजन के साथ आएगी। जिसे e:HEV हाइब्रिड तकनीक से लैस किया जा सकता है। इसका गैसोलीन यूनिट 121 bhp की मैक्सिमम पावर और 145Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसे 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जबकि इसका हाइब्रिड सेटअप 253Nm टार्क के साथ 109bhp की पॉवर जेनरेट कर सकता है।

यह भी पढ़ें : कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, मेरे फोन में पेगासस से जासूसी होती है, खुफिया अधिकारियों ने बताया

Honda New SUV : ग्लोबल होंडा एसयूवी से प्रेरित होगा डिजाइन

नई होंडा एसयूवी का डिजाइन और स्टाइल कंपनी के ग्लोबल-स्पेक मॉडल डब्ल्यूआर-वी से प्रेरित होगा। इसके अपफ्रंट में मेश-टाइप ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और एक लंबा बोनट मिलेगा। इस एसयूवी में एक पतला रूफलाइन, एक बड़ा ग्लास एरिया, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक टेलगेट माउंटेड स्पॉइलर और एलईडी एलिमेंट्स के साथ रैपअराउंड टेललैंप्स के साथ अपराइट स्टांस मिलेगा।

हुंडई क्रेटा से होगा मुकाबला

इस कार का भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा से मुकाबला होता है। इस कार में डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन का विकल्प मिलता है। हाल ही में कंपनी ने इसके इंजन में भी अपडेट किया है।

Related Articles

Back to top button