छत्तीसगढ़ में बागियों पर कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, कुकरेजा समेत 6 नेताओं को किया निष्काषित

Congress Action on Bagis: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बागियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, रायपुर के कांग्रेस पार्षद को पार्टी ने 6 साल के लिए निकाल दिया है। ये कार्रवाई 6 नेताओं पर भी हुई है। इसमें जशपुर से प्रदीप खेस, रायगढ़ से शंकर अग्रवाल, मुंगेली से रूपलाल कोसरे, कसडोल गोरेलाल साहू, संजरी बालोद से मीना साहू शामिल हैं, जिन्हें पार्टी से निष्काषित किया गया है। इसके साथ ही रायपुर उत्तर से अजीत कुकरेजा को भी पार्टी से बाहर कर दिया गया है। इन सभी नेताओं ने चुनाव में पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था, जिसकी सजा उन्हें मिली है।

यह भी पढ़ें:- आज घोषणा पत्र जारी करेगी छत्तीसगढ़ कांग्रेस, BJP से एक कदम आगे होंगे वादे…?

इससे पहले विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज कांग्रेस विधायक अनूप नाग ने निर्दलीय लड़ने का फैसला लिया। साथ ही नामांकन दाखिल कर दिया, जिन्हें मनाने की बहुत कोशिश की गई। हालांकि वे नहीं माने। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव में अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण कांग्रेस ने अनूप नाग के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें प्राथमिक सदस्यता से 6 सालों के लिए निष्कासित कर दिया है। (Congress Action on Bagis)

नाग का टिकट काटकर पोटाई को दिया

कांग्रेस ने अंतागढ़ विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक अनूप नाग का टिकट काटकर रूपसिंह पोटाई को मैदान में उतारा है, जिसके बाद उन्होंने अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित अंतागढ़ से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। इस सीट पर पहले चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा। मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। वहीं बीजेपी ने वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी को अपना उम्मीदवार बनाया है। उसेंडी 2018 में नाग से चुनाव हार गई थीं। हालांकि फिर भी पार्टी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है। (Congress Action on Bagis)

Related Articles

Back to top button