धरसीवां की वर्षा वर्मा ने प्रदेश का नाम किया रोशन, साउथ अफ्रीका में जीता स्वर्ण पदक

राहुल मिश्रा संवाददाता अनमोल न्यूज24 धरसीवां । Varsha Verma of Dharsiwan: धरसीवां के एक छोटे से गांव के किसान की बेटी वर्षा वर्मा ने साउथ अफ्रीका में टेन्नी कोईट में हिस्सा लेकर स्वर्ण पदक हासिल कर क्षेत्र और प्रदेश को गौरवान्वित किया। 21 साल की वर्षा वर्मा बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा है। धरसीवां से मुख्य मार्ग से 3 किलोमीटर हटकर एक छोटा सा आदर्श ग्राम मोहदी में सामान्य कृषक परिवार में जन्मी वर्षा का शुरू से आठवीं कक्षा में ही टेन्नी कोईट खेल के प्रति रुझान रहा और इस लग्न ने साउथ अफ्रीका से गोल्ड मेडल हासिल किया। वर्षा वर्मा कचना के पंडित हरिशंकर शुक्ला कॉलेज की छात्रा है। हॉस्टल में रह शिक्षा ग्रहण कर रही है 11 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलने वाले साउथ अफ्रीका के पिक्ट्रोलिया में वह चैंपियनशिप में हिस्सा ली। छत्तीसगढ़ से मात्र दो लोगों का चयन साउथ अफ्रीका के लिए हुआ।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में IAS और IPS अफसरों का ट्रांसफर, बिलासपुर और रायगढ़ में इन्हें मिले जिम्मेदारी

वर्षा वर्मा और प्रकाश केसरवानी भनपुरी निवासी का हुआ। दोनों ने गोल्ड मेडल हासिल किया कोच हैदराबाद में रहते हैं श्याम सुंदर इसका श्रेय उन्हें भी जाता है। अनमोल न्यूज 24 की टीम जब उनके घर मोहदी पहुंची तब मां खेत पर काम करने गई थी पिता टांडा स्थित गोदावरी इस्पात एंड प्राइवेट लिमिटेड में क्रेन ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है। बेटी को विदेश में गोल्ड मेडल मिलने पर फूले नहीं समाए और मिठाई बांट खुशी का इजहार किया। दो भाई बहन है। वर्षा बड़ी है और भाई छोटा है। 11वीं का छात्र है। दो कमरों का छोटा घर जहां उसका परिवार गुजर बसर करता है। साउथ अफ्रीका जाने की सूचना पर खुशी के साथ खर्च की चिंता ने घेर लिया। (Varsha Verma of Dharsiwan)

शासन से नहीं मिली मदद: वर्षा

क्षेत्रीय विधायक से गुहार लगाने पर कुछ कर पाने में असमर्थता जताई और मुख्यमंत्री के पास गुहार लगाने का रास्ता दिखा दिया। वहां भी वर्षा ने आवेदन लगाई मदद के लिए, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया। गोदावरी इस्पात एवं प्राइवेट लिमिटेड के मालिक के पास मदद की गुहार लगाने पर संयंत्र के एमडी अभिषेक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका आने-जाने का पूरा खर्च वहन किया। उनके सहयोग के बदले जीत का परचम लहराया। वर्षा वर्मा आगे भी खेल जारी रखना चाहती है शिक्षा पूरा कर स्पोर्ट टीचर बनना चाहती है। मोहदी गांव के पूर्व सरपंच और क्रांति सेवा के प्रदेश संयोजक ने पूरे समय साथ रह उनका परिचय करवाया। आदर्श ग्राम में जन्मी छोटे परिवार की किशोरी ने गांव को कितनी ऊंचाई पर पहुंचा दिया कहकर हर्ष व्यक्त किया। (Varsha Verma of Dharsiwan)

Related Articles

Back to top button