व्हाट्सएप के इस नए अपडेट से मिनटों में करें पैसे ट्रांसफर, जानें पेमेंट का पूरा प्रोसेस

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क

व्हाट्सएप का नया अपडेट कुछ समय से लोगों की चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। इस अपडेट ने वॉट्सएप को बिल्कुल नया कर दिया है। इसी अपडेट के तहत वॉट्सएप ने भारत में अपना एक यूपीआई-आधारित भुगतान प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है जिसकी मदद से वॉट्सएपके सभी यूजर को मनी ट्रांस्फर कर पाएंगे।

क्या है वॉट्सएप का ये लेटेस्ट फीचर

वॉट्सएप ने अपनी एप के ज़रिए पैसे भेजने की प्रक्रिया को रोमांचक बनाने की कोशिश की है। वॉट्सएप के पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर से अब यूजर वॉट्सएप पर ही किसी को भी पैसे भेज सकेंगे और किसी से भी पैसे ले सकेंगे। अब यूजर वॉट्सएप पर ही किसी को भी पैसे भेज सकेंगे और किसी से भी पैसे ले सकेंगे। पैसे भेजने के समय पर आप एक विशेष बैकग्राउंड भी चुन सकेंगे, जो इस पैसे के लेन-देन को दिलचस्प बनाएगा। यूजर जन्मदिन, त्यौहार, आदि जैसे कुल 7 बैकग्राउंड्स में से एक चुन सकेगा और फिर उसके साथ पैसे भेज सकेगा।

वॉट्सएप पेमेंट्स के निदेशक, मनेश महात्मे का यह कहना है कि उनके हिसाब से पैसों का लेन-देन, सिर्फ लेन-देन नहीं है। इनकी अपनी एक कहानी होती है और वे इन बैकग्राउंड्स के माध्यम से इन कहानियों को अहमियत दे रहे हैं।

ऐसे करें पेमेंट, पूरा प्रोसेस

सबसे पहले वॉट्सएप की एप खोलें और जिस भी कॉन्टैक्ट को पैसे भेजने हों, उसपर जाएं। चैट खोलते ही फोन की स्क्रीन पर सबसे नीचे, दाईं तरफ एक प्लस का ऑप्शन होगा। जैसे ही आप उसपर क्लिक करेंगे आपके सामने कुछ विकल्म पाएंगे, जिनमें से एक होगा पेमेंट्स। इसका चिह्न भारतीय रुपये का चिह्न होगा। अब आपको जितनी राशि भेजनी है, वहां वह भरें और फिर स्क्रीन पर नीचे दिख रही बैकग्राउंड्स की लिस्ट में से एक बैकग्राउंड को चुनें। बैकग्राउंड के साथ-साथ दो पंक्तियों में अपने पेमेंट के बारे में कुछ लिखें और फिर इसे भेज दें।

Related Articles