नवीन बाबू की तबीयत अचानक क्यों बिगड़ी, कोई साजिश है क्या? जांच कराएंगे…, पीएम नरेंद्र मोदी ने उठाए सवाल

Lok Sabha Election 2024 : ओडिशा विधानसभा चुनाव में सीएम नवीन पटनायक की सेहत अब चुनावी मुद्दा बन गई है। मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें नवीन पटनायक के हाथ कांपते हुए दिख रहे थे। इसके बाद से बीजेपी ने उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर चिंता जताई। बुधवार को ओडिशा के मयूरभंज की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन पटनायक की हेल्थ पर बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा कि अगर ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनती है तो सीएम नवीन पटनायक की तबीयत बिगड़ने की वजह की जांच के लिए कमेटी बनाई जाएगी। पीएम मोदी ने सवाल पूछा कि क्या मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की तबीयत बिगड़ने के पीछे कोई साजिश है।

यह भी पढ़े :- पाकिस्तान में सब चाहते हैं मोदी चुनाव हारें, फवाद ने राहुल गांधी और ममता को दी शुभकामनाएं

बीजेडी के नेता वी के पांडियन पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूरा ओडिशा एक उड़िया मुख्यमंत्री चाहता है, इसलिए राज्य के लोगों ने बीजेडी सरकार के 25 साल के शासन पर पूर्ण विराम लगाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने दावा किया कि पांच दशकों के बाद देश में लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

ओडिशा में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के साथ ही 147 सीटों वाली विधानसभा के लिए भी चुनाव हो रहे हैं। एक जून को राज्य में आखिरी चरण का मतदान होगा। इससे पहले बीजू जनता दल और बीजेपी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। बीजू जनता दल की ओर से पार्टी के नेता वीके पांडियन ने कमान संभाल रखी है। चुनाव के दौरान उड़िया अस्मिता, जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की चाबी और वीके पांडियन के तमिलनाडु कनेक्शन पर खूब चर्चा हुई।

अंतिम चरण (Lok Sabha Election 2024) में सीएम नवीन पटनायक की सेहत मुद्दा बन गई है। कांपते हाथ वाले वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी अब उनकी खराब सेहत में षड़यंत्र की आशंका जता रही है। बुधवार को खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने मयूरभंज में नवीन पटनायक के स्वास्थ्य पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि 10 जून के बाद अगर ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनी तो इसकी जांच कराई जाएगी कि आखिर पिछले एक साल में नवीन पटनायक की सेहत क्यों बिगड़ी? इसके लिए एक स्पेशल कमेटी भी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जब नवीन बाबू के करीबी उनसे मिलते हैं तो बताते हैं कि अब वह खुद से कुछ कर नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके पीछे उस लॉबी का हाथ तो नहीं है, जो नवीन बाबू के नाम पर पर्दे के पीछे सत्ता भोग रहे हैं।

साठ साल पर दस साल का विकास भारी
प्रधानमंत्री मोदी ने यहां कहा कि देश में कभी मुफ्त इलाज और अनाज मिल सकता है, ऐसी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी. उन्होंने कहा कि ये तो सिर्फ ट्रेलर है, आने वाले पांच सालों में और भी कई सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि जो विकास दशकों में नहीं दिखा, वह एक दशक में ही दिखने लगा. पीएम ने कहा कि 2014 में हम दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी इकोनोमी थे. लेकिन आज 5वीं सबसे बड़ी इकोनोमी हैं।

Related Articles

Back to top button