महादेव सट्टा एप केस में छत्तीसगढ़ के 29 जगहों पर छापा, CM साय ने कहा- भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस

EOW Action in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप मामले में EOW ने कार्रवाई तेज कर दी है। इस बीच प्रदेश के 29 जगहों पर छापेमारी की गई। इनमें दुर्ग के 18, रायपुर के 7, बलौदाबाजार के 2 , रायगढ़ और कांकेर में 1-1 जगहों पर छापा मारा गया। वहीं लंबे समय से फरार कॉन्स्टेबल अर्जुन सिंह यादव को पचमढ़ी में लोकेट कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से जब्त इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच की जा रही है। 29 जगह में छापेमारी में महादेव एप से संबंधित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, हवाला से संबंधित पर्चियां, बैंकों से सबंधित कागजात और अन्य संदेहास्पद दस्तावेज बरामद हुए, जिनकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 12 घायल 

सट्टा एप मामले के आरोपी निलंबित ASI चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर समेत हवाला कारोबारी सुनील दम्मानी को 14 मई तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। तीनों आरोपियों को EOW की रिमांड पर लेकर ED ने पूछताछ की थी। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद गुरुवार को दोनों को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था। अमित अग्रवाल की ज्यूडिशियल रिमांड 14 मई तक बढ़ाई गई है।6 से 7 लोगों की एक टीम बनाई गई है, जिसमें DSP रैंक के अधिकारी भी हैं। EOW की टीम में टाइपराइटर्स भी हैं। दरअसल, पिछले दिनों महादेव सट्टा एप के आरोपियों को रिमांड में लेकर EOW के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। इस दौरान जो नाम सामने आए थे उनके घरों और ठिकानों पर छापेमारी की गई है। (EOW Action in Chhattisgarh)

सराफा कारोबारी और पुलिसकर्मियों के घरों पर कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक सराफा कारोबारी और पुलिसकर्मियों के घरों पर कार्रवाई की गई। वहीं महादेव सट्टा ऐप के आरोपी निलंबित ASI चंद्र भूषण वर्मा के संतोषी नगर स्थित घर भी टीम पहुंची, जिन्होंने 24 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई की। EOW की टीम निलंबित ASI चंद्रभूषण वर्मा के घर भी जांच करने पहुंची। चंद्रभूषण वर्मा न्यायिक रिमांड पर अभी रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है। आरोप है कि वर्मा ने महादेव ऐप से जुड़े लोगों को बचाने के लिए प्रोटेक्शन मनी लेकर पुलिस अधिकारियों और राजनेताओं तक पहुंचाने का काम किया। इस मामले में कांकेर के चारामा में भी EOW की टीम ने हेड कॉन्स्टेबल विजय पांडेय के वार्ड नंबर 13 स्थित आवास में दबिश दी है। कांकेर में इस मामले में ये पहला एक्शन है। (EOW Action in Chhattisgarh)

आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा: CM साय

दुर्ग में सराफा कारोबारी प्रकाश सांखला और राजेंद्र जैन के महावीर कॉलोनी स्थित घर और राजेंद्र जैन के घर भी EOW के अधिकारियों ने छापा मारा। इस मामले में धरमजयगढ़ में EOW ने कारोबारी अनिल अग्रवाल उर्फ पिंटू अग्रवाल के नीचेपारा स्थित आवास में छापामारी की। हालांकि घर कई सालों से बंद पड़ा, लिहाजा अधिकारियों ने मकान को सील कर दिया। छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस के साथ खड़ी है। भ्रष्टाचार के मामले में सभी की जांच हो रही है। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। (EOW Action in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button