Woman killed for Dowry: दहेज के लिए पति ने किया पत्नी को आग के हवाले, एक साल के बेटे को लेकर हुआ फरार

Woman killed for Dowry: बिहार के नवादा में दहेज के लिए महिला को जलाकर उसकी हत्या (Woman killed for Dowry) कर दी गई. घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के महरथ गांव की है. महिला की पहचान कृष्णा कुमार की पत्नी कोमल कुमारी के रूप में हुई है. ससुरालवालों ने महिला के मायके में खबर भेजी कि खाना बनाने के दौरान प्रेशर कूकर फटने से कोमल झुलस गई थी, जिसके बाद उसको आनन-फानन में पावापुरी के विम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहां इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई.

घटना के संबंध में लखीसराय जिला के कजरा थाना क्षेत्र के अरमा बंसीपुर निवासी कोमल के भाई राहुल कुमार ने बताया कि शुक्रवार को उसके मोबाइल पर उसके बहनोई (जीजा) ने फोन कर बताया कि खाना बनाने के दौरान कूकर फटने से उसकी बहन जल गई है. इसको लेकर वो लोग विम्स अस्पताल जा रहे हैं. यहां आने के बाद राहुल जब अपने सहयोगियों के साथ अस्पताल पहुंचा तो ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन के एक साल के बेटे को लेकर फरार हो चुके थे.

राहुल ने बताया कि एक मई 2019 को कोमल कुमारी की शादी कृष्णा कुमार से हुई थी. शादी में उनके परिवार ने अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज दी थी, लेकिन इसके बाद भी उसकी बहन के ससुरालवाले उस पर हर बार मायके से कुछ ना कुछ उपहार लाने के लिए दबाव डालते थे. राहुल ने बताया कि पिछले वर्ष जब उसकी शादी हुई तो उसके जीजा ने उनसे स्कॉर्पियो की मांग कर डाली.

ये भी पढ़ें- Naxalite killed in Dantewada: 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, 13 मामले थे दर्ज

डिमांड पूरा नहीं करने पर उसके जीजा और ससुरालवालों ने उसकी बहन के साथ मारपीट की. मामला सामने आने के बाद आरोपी ससुरालवाले घर छोड़ कर फरार हो गए. वहीं कोमल के भाई ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए उसकी बहन को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगाया है. उसने शाहपुर थाना में आरोपी ससुरालवालों के खिलाफ लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. महिला के शव का पोस्टमॉर्टम पावापुरी विम्स में किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button