स्वतंत्रता दिवस के दिन दिल्ली में लैंड नहीं कर पाएंगी ये फ्लाइट्स, ये ट्रेनें भी हुई रद्द

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसके चलते देश भर में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया है। साथ ही एयर ट्रैफिक को भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए कंट्रोल किया गया है। देश की राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा इंतजाम सख्त कर दिए गए हैं। दिल्ली के हर बड़े और महत्वपूर्ण इलाकों की कड़ी निगरानी की जा रही है। किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए ट्रांजिट फ्लाइट्स, चार्टर्ड फ्लाइट्स जो पहले से शेड्यूल नहीं की गई हैं, उन्हें जश्न के वक्त उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी गई है।

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम भूपेश का जनता के नाम संदेश, कहा- गांधीवादी सोच की परिकल्पना जल्द होगी साकार

15 अगस्त के दिन ये फ्लाइट नहीं भर पायेगी उड़ान

एयरमैन (NOTAM) की तरफ से दिल्ली इंटरनेशनल हवाई अड्डे (IGI) के लिए जारी किए गए नोटिस के मुताबिक, जिन फ्लाइट्स के लिए पहले से इजाजत नहीं ली गई है, ऐसी चार्टर्ड उड़ानें, ट्रांजिट फ्लाइट्स कल सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच संचालित नहीं हो सकेंगी। इसके अलावा शाम 4 से 7 बजे तक भी इन उड़ानों पर पाबंदी रहेगी। वहीं, शेड्यूल फ्लाइट्स अपने तय वक्त के अनुसार उड़ान भरेंगी।

16 अगस्त से बजेगा यूपी में चुनावी बिगुल, जोर-शोर से हो रही रैलियों की तैयारी

बताया गया कि इस दौरान भारतीय वायुसेना, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, आर्मी हेलीकॉप्टर और राज्य सरकार के एयरक्राफ्ट/हेलीकॉप्टर को गवर्नर और मुख्यमंत्री के साथ उड़ान भरने की अनुमति होगी।

कई ट्रेनें भी हुईं रद्द

भारतीय रेलवे ने 15 अगस्त के दिन राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर कई गाड़ियों को रद्द कर दिया है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने एक बयान के अनुसार, दिल्ली से यूपी से दिल्ली की ओर जाने वाली कई सवारी रेलगाड़ियां रद्द हैं। इसमें 04486 दिल्‍ली-गाजियाबाद एम.ई.एम.यू. शामिल हैं। वहीं, कुछ गाड़ियों के रूट बदले गए हैं।

14 अगस्त 1947 : जानें किसने खीचीं देश के बीच ये लकीर, किस आधार पर अलग हुए भारत- पाकिस्तान

गौरतलब है कि सुरक्षा के मद्देनज़र दिल्ली पुलिस ने पहले ही ट्रैफिक अडवाइजरी जारी कर दी है। ट्रैफिक अडवाइजरी के मुताबिक, लाल किले के आस-पास की ये 8 सड़कें आम लोगों के लिए सुबह 4 बजे से 10 बजे तक पूरी तरह बंद रहेंगी। नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियान रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग तक जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड बंद रहेंगी।

Related Articles