नक्सलियों ने की बस्तर फाइटर के बड़े भाई की हत्या, दंतेवाड़ा मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

Naxalite incident in CG: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के पाताकुटरू में नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है। दरअसल, नक्सलियों ने अपहरण के बाद बस्तर फाइटर के बड़े भाई को गोपनीय सैनिक बताकर मौत के घाट उतार दिया है। नक्सलियों ने कुशु हेमला को तेलीपेटा से 8 मार्च को अगवा किया था, जिसकी हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ASP गवर्णा के मुताबिक नक्सलियों ने हाथ पैर और आंखों में बांध पट्टी बांधकर हत्या की है। भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने मौके पर पर्चा भी फेंका है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें:- भारत में अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी बधाई

कुशु हेमला तेलीपेठा गांव का रहने वाला था। इससे पहले बीजापुर जिले में ही 6 मार्च को नक्सलियों ने एक भाजपा नेता की हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के मंडल उपाध्यक्ष कैलाश नाग को अगवा किया। इसके बाद कुल्हाड़ी से वार कर उनकी जान ले ली। इधर, दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर में हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक 10 मार्च को किरंदुल थाना क्षेत्र के पुरंगेल और पीडिया के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिस पर DRG, बस्तर फाइटर्स, दंतेवाड़ा-बीजापुर-सुकमा की स्पेशल टास्क फोर्स (STF), CRPF और कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी।  इस बीच 11 मार्च को घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दंतेवाड़ा पुलिस ने भी गोलीबारी की। बाद में सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव मिला, जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। (Naxalite incident in CG)

एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में गोला बारूद और दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की है।  मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है। सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है । किस्टाराम क्षेत्र से 1 लाख के इनामी नक्सली को पुलिस ने पकड़ा है, जो नक्सली संगठन में पिछले 20-22 सालों से सक्रिय था । गिरफ्तार नक्सली से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं। वहीं सुकमा के किस्टाराम थाना क्षेत्र में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, पुलिस ने एक लाख के इनामी नक्सली कुंजाम सोमा को गिरफ्तार किया है, जो नक्सल संगठन में बीते करीब 22 सालों से सक्रिय था। गिरफ्तार नक्सली बुर्कलंका का रहने वाला है, जिसके पास से 4 नग डेटोनेटर, कोर्डेक्स वायर, बिजली समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। (Naxalite incident in CG)

Related Articles

Back to top button