ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया, रचिन रविंद्र का शतक भी नहीं आया काम

AUS Vs NZ Match: वर्ल्ड कप में 2023 के रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हरा दिया है। धर्मशाला में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 389 रन का टारगेट दिया। ट्रेविस हेड ने शतक लगाया और वॉर्नर ने 81 रन की पारी खेली। टारगेट चेज कर रही न्यूजीलैंड ने भी अच्छा खेला। रचिन रविंद्र ने शतक लगाया और जिमी नीशम ने लोअर ऑर्डर में 58 रन की पारी खेली। आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड की जीत संभव लग रही थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार फील्डिंग से मैच जीत लिया। टीम ने लगातार चार जीत हासिल करके वर्ल्ड कप 2023 में दमदार वापसी की है। 

यह भी पढ़ें:- Onion Price Hike: प्याज रुलाने को तैयार, जल्द 100 रुपये किलो हो सकती हैं कीमत, जाने क्या है वजह

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को पहले दो मुकाबलों में भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.2 ओवर में 388 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 383 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया से ट्रेविड हेड ने वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में सेंचुरी जमाई। उन्होंने 109 रन बनाए। जबकि डेविड वॉर्नर ने 81 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में एडम जम्पा ने 3 विकेट लिए। वे टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके 16 विकेट हो गए हैं। (AUS Vs NZ Match)

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे का सबस बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले 2016 में टीम के खिलाफ 378 रन बनाए थे। इस मैच में 81 रन बनकर डेविड वॉर्नर ने विश्व कप में कुल रनों के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। अब वो चौथे स्थान पर हैं। 24 विश्व कप मैचों में वार्नर ने 63.86 की औसत और लगभग 102 की स्ट्राइक रेट से 1,405 रन बनाए हैं। उनके पास छह विश्व कप शतक हैं। साथ ही चार अर्धशतक हैं। 178 उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। इस विश्व कप के छह मैचों में वार्नर ने 68.33 की औसत और 112 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। उनके नाम दो शतक और एक अर्धशतक है, जिसमें 163 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। (AUS Vs NZ Match)

Related Articles

Back to top button