8 जून को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 260 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

Jagdalpur Placement Camp: जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र आड़ावाल जगदलपुर में 08 जून को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है। इस प्लेसमेंट कैंप में SBI लाइफ इंश्योरेंस जगदलपुर में 85 और स्वराज ट्रेक्टर्स में 03 पद के लिए भर्ती किया जाना है। SBI लाइफ इंश्योरेंस जगदलपुर में 10 मैनेजर पद के लिए स्नातक, 25 सेल्स ऑफिसर 12वीं और 50 लाइफ मित्र के लिए 10वीं उत्तीर्ण, स्वराज ट्रेक्टर्स जगदलपुर में 02 सेल्स कर्मी 12वीं, स्नातक और 01 अकाउंट एग्जीक्यूटिव बीकॉम और टेली पदों पर भर्ती के लिए 88 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का दूसरा दिन, विदेश और 8 राज्यों के दल ने दी मनमोहक प्रस्तुति

छत्तीसगढ़ में इंजीनियरिंग डिग्री धारी युवाओं को अब स्वच्छ ट्यूलिप इंटर्नशिप के माध्यम से ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, सैनिटेशन, यूज्ड वॉटर, IEC जैसे क्षेत्रों में काम करने का अवसर मिलेगा। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा राज्य के समस्त निकायों में लगभग 416 युवाओं को मौका दिया जा रहा है। इस इन्टर्नशिप के लिए बीई, बीटेक या सामान्य योग्यताधारी युवा 15 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने राज्य के युवाओं को इस पहल से जुड़ने की अपील की है। (Jagdalpur Placement Camp)

नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस इंटर्नशिप के माध्यम से युवाओं को स्वच्छता मॉडल में काम करने का अवसर मिलेगा और AICTE पोर्टल से प्रमाण पत्र भी प्राप्त होगा। इंटर्नशिप सफलता पूर्वक पूर्ण करने वाले युवाओं को पूरी अवधि हेतु 4 हजार रूपये तक का स्टायफंड नगरीय निकायों द्वारा दिए जाने का प्रावधान है। युवाओं को इंटर्नशिप के अंतर्गत 10 सप्ताह तक नगरीय विकास से संबंधित कार्यक्रमों में काम करना होगा। इंटर्नशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए वेबसाइट http://www.internship.aicte-india.org में आवेदन करना होगा। (Jagdalpur Placement Camp)

इस संबंध में इच्छुक युवा निकायवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्ति के बाद निकाय द्वारा आवश्यकतानुसार साक्षात्कार या सिनॉप्सीस या दोनों के परीक्षण उपरांत आवेदकों को सूचीबद्ध किया जायेगा। 28 जून 2023 तक चयनित आवेदकों को ऑनलाइन ऑफर लेटर की स्वीकृति प्रदान करनी होगी। गौरतलब है कि नगरीय प्रशासन विकास विभाग द्वारा अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद और आवासन, शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में राज्य के समस्त नगरीय निकायों में इंजीनियरिंग या समकक्ष डिग्रीधारी युवाओं के लिए स्वच्छ ट्यूलिप इंटर्नशिप प्रारंभ किया गया है। (Jagdalpur Placement Camp)

Related Articles

Back to top button