Amul Milk Price Hike : इस राज्य को छोड़कर पूरे देश में बढ़े अमूल के दाम, देखें क्या हैं नए रेट

Amul Milk Price Hike : दिवाली के त्योहार से पहले अमूल ने देशवासियों को बड़ा झटका दिया है। अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों (Amul Milk Price Hike) में बढ़ोतरी की है। नई कीमतें आज से लागू हो गयी है। इससे पहले अमूल दूध के दामों में 17 अगस्त से प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

यह भी पढ़ें : Global Hunger Index : ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की हालत बेहद खराब, रैंकिंग में ये पड़ोसी देश निकले आगे

Amul Milk Price Hike : कितने बढ़े दाम

अमूल ने बाजार में दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। इससे पहले भी अमूल दूध के दामों में 17 अगस्त से प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। नए रेट के अनुसार अमूल शक्ति दूध अब 50 रुपये प्रति लीटर, अमूल गोल्ड 62 रुपये प्रति लीटर और अमूल ताजा 56 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मिल रहा था।

Amul Milk Price Hike : गुजरात को छोड़कर देश में बढ़े दूध के दाम

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है।

यह भी पढ़ें : Apple Company Fined : एप्पल कंपनी को बड़ा झटका, iPhone के साथ चार्जर न देने पर इस देश ने लगाया करोड़ों का फाइन

मदर डेयरी ने भी बढ़ाए रेट

मदर डेयरी ने भी अगस्त में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए थे। नए रेट 17 अगस्त से लागू हैं। इससे पहले इसी साल मार्च में भी मदर डेयरी ने दूध की कीमतें बढ़ाई थी। मदर डेयरी ने रेट बढ़ोतरी का हवाला देते हुए दूध-दही, छाछ आदि के रेट भी अभी हाल में ही बढ़ाए गए थे।

रेट बढ़ाने पर कंपनी का कहना था कि डीजल के दाम बढ़ने से ढुलाई का खर्च काफी बढ़ गया है। इस कारण रेट बढ़ाने के आलावा कोई विकल्प नहीं है। कंपनी का कहना हैं कि दूध-दही जैसे डेयरी प्रोडक्ट के दाम में वृद्धि का फायदा उन किसानों को जाता है, जिनसे मदर डेयरी माल लेती हैं।

Related Articles

Back to top button