Chhattisgarh : सरपंच, सचिव सहित गौठान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष को जारी हुआ नोटिस, पढ़ें पूरी ख़बर

Balodabazar District : बलौदाबाजार जिले के ग्राम पंचायत करमदा (Balodabazar District) में स्थित गौठान में मवेशी की मौत की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। जिसके बाद कलेक्टर रजत बंसल ने घटना को गंभीरता से लेते हुए जाँच के आदेश दिए है। 

यह भी पढ़ें : Global Hunger Index : ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की हालत बेहद खराब, रैंकिंग में ये पड़ोसी देश निकले आगे

जारी हुआ कारण बताओ नोटिस

कलेक्टर रजत बंसल ने मीडिया के माध्यम से जानकारी मिलने पर ग्राम पंचायत करमदा के जिला पंचायत सीईओ को जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही इस मामले में कार्रवाई करतें हुए बलौदाबाजार जनपद पंचायत सीईओ रूही टेमभुलकर ने ग्राम पंचायत करमदा के सरपंच सावन बाई बघेल, सचिव ओम प्रकाश जोशी, एवं गौठान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामनाथ सोनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही इन्हे 24 घंटे के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें : Apple Company Fined : एप्पल कंपनी को बड़ा झटका, iPhone के साथ चार्जर न देने पर इस देश ने लगाया करोड़ों का फाइन

Balodabazar District : गौठान में नहीं है चारे और पानी की व्यवस्था

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत करमदा में स्थित गौठान में मवेशी की मौत की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इसके बाद यह भी पता चला है कि गौठान में मवेशियों के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा और पानी भी नहीं है। जिससे मवेशियों की हालत ख़राब होने की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें : Turkey Mine Blast : तुर्की के कोयला खदान में हुआ धमाका, 25 की मौत, राष्ट्रपति आज करेंगे दौरा

Balodabazar District : क्या है मामला

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार के ग्राम पंचायत करमदा में गायों की मौत का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक ग्राम करमदा के गौठान में गाय की भूख प्यास से मौत हो गई। जिसकी खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

Related Articles

Back to top button