Turkey Mine Blast : तुर्की के कोयला खदान में हुआ धमाका, 25 की मौत, राष्ट्रपति आज करेंगे दौरा

Turkey Mine Blast : उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान में विस्फोट (Turkey Mine Blast) की खबर सामने आई है। विस्फोट में 22 लोगों की मौत की सूचना मिली है। इसी के साथ दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान के अंदर धमाका हुआ। जिसमें कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि बचाव दल खदान के अंदर फंसे दर्जनों अन्य लोगों को सतह पर लाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Doctor G Film Review : आयुष्मान खुराना और रकुलप्रीत सिंह की फिल्म हुई रिलीज, जानिए कैसा है ऑडियंस का रिएक्शन

कहां हुआ विस्फोट

विस्फोट शुक्रवार को काला सागर तटीय प्रांत बार्टिन के अमासरा शहर में सरकारी टीटीके अमासरा मुसेसे मुदुर्लुगु खदान में हुआ। धमाका शुक्रवार शाम 6.45 बजे हुआ है। ऊर्जा मंत्री फातिह डोनमेज़ ने कहा कि प्रारंभिक आकलन से संकेत मिलता है कि विस्फोट संभवतः फायरएम्प के कारण हुआ था।

खदान में इतने लोग मौजूद थे

आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि विस्फोट के समय खदान में 110 लोग मौजूद थे। मंत्री ने कहा कि विस्फोट के बाद ज्यादातर मजदूर बाहर निकलने में सफल रहे। लेकिन 49 लोग अधिक जोखिम वाले क्षेत्र में फंस गए। सुलेमान सोयलू ने अभी भी अंदर फंसे हुए लोगों की संख्या नहीं बताई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि 49 में से कुछ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़ें : पल में ही लखपति बना मछली बेचने वाला, ऐसे बदली किस्मत

आज राष्ट्रपति करेंगे खदान का दौरा

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्विटर पर बताया कि विस्फोट में 22 लोगों की जान गई है। उन्होंने यह नहीं बताया कि खदान से कितने लोगों को चोटें आई हैं। लेकिन कहा कि आठ की हालत गंभीर है। वहीं तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी AFAD ने कहा कि पड़ोसी प्रांतों सहित क्षेत्र में कई बचाव दल भेजे गए हैं। इसी के साथ तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन शनिवार को दुर्घटनास्थल पर पहुंचेंगे।

Related Articles

Back to top button