सेमीफाइनल की हार को लेकर रोहित-विराट और द्रविड़ से होंगे सवाल, BCCI करेगा रिव्यू मीटिंग

BCCI Review Meeting: T-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली हार के बाद BCCI बहुत नाराज है। जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्दी ही एक रिव्यू मीटिंग करने जा रहा है। इस मीटिंग में कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली से सवाल किए जाएंगे। BCCI के सेक्रेटरी जय शाह इस मीटिंग में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन का रिव्यू करेंगे। बोर्ड के एक अफसर के मुताबिक हम एक मीटिंग करने जा रहे हैं। सेमीफाइनल की इस हार से हम भी उबर नहीं पाए हैं।

यह भी पढ़ें:- 18 से न्यूजीलैंड के साथ T20 और वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

उन्होंने कहा कि टीम में बदलाव की जरूरत है। रिव्यू में टीम की बात भी सुनना जरूरी है। इसके बिना किसी नतीजे तक नहीं पहुंचा जा सकता। इसलिए रोहित, द्रविड़ और कोहली के इनपुट को सुनकर भविष्य की T-20 स्क्वॉड की प्लानिंग की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI सिलेक्शन कमेटी की परफॉर्मेंस से भी नाखुश है। सिलेक्शन कमेटी के हेड पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा हैं। मीटिंग में सिलेक्शन कमेटी की परफॉर्मेंस को भी रिव्यू किया जाएगा, जिसमें चेतन शर्मा को सिलेक्शन कमेटी के हेड के पद से हटाया जा सकता है। (BCCI Review Meeting)

2024 में होगा अगला T-20 वर्ल्ड कप 

बता दें कि अगला T-20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज और USA में खेला जाएगा। BCCI का मानना है कि तब तक अधिकतर सीनियर प्लेयर्स खुद ही T-20 फॉर्मेट छोड़ देंगे। BCCI अफसर ने कहा कि अगले एक साल में T-20 टीम में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन जैसे खिलाड़ी धीरे-धीरे बाहर हो जाएंगे। हम किसी एक खिलाड़ी नहीं, बल्कि पूरी टीम के बारे में सोच रहे हैं। खिलाड़ी अपने बारे में खुद फैसला कर सकते हैं। (BCCI Review Meeting)

यह भी पढ़ें:- T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट में होंगे बड़े बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

BCCI के अधिकारी ने कहा कि हम क्रिकेट और टीम इंडिया के बारे में सोच रहे हैं। इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल और नॉकआउट मैचों में टीम इंडिया के प्रदर्शन के बाद तो ये सब रुकना ही चाहिए। नॉकआउट मैचों में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को रोकने के लिहाज से अहम फैसले लिए जाएंगे। बता दें कि टीम इंडिया T-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने उसे 10 विकेट से हराया। हार की कई वजहें हैं और इनका पोस्टमॉर्टम भी शुरू हो चुका है। एक सवाल प्लेइंग इलेवन में स्पिनर के सिलेक्शन का है। (BCCI Review Meeting)

यह भी पढ़ें:- कोच्चि में दिसंबर में हो सकती है आईपीएल 2023 की नीलामी, वर्ल्ड कप के बाद होगी आधिकारिक घोषणा

सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद भारत T-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गया। 169 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 170 रन बना लिए। टीम इंडिया एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट में चोक कर गई। उसे ट्रॉफी जीते बिना ही लौटना पड़ा। वहीं टीम इंडिया के T-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स तंज कस रहे हैं। शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB चीफ रमीज राजा, शोएब अख्तर और वसीम अकरम जैसे दिग्गजों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में राय जाहिर की। साथ ही निशाना भी साधा। (BCCI Review Meeting)

Related Articles

Back to top button