Mahadev Betting Scam: महादेव ऐप मामले में दो उद्योगपतियों के खिलाफ़ FIR दर्ज

Mahadev Betting Scam: मुंबई पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर उद्योगपति मोहित बर्मन और गौरव बर्मन पर भी एफआईआर दर्ज की है. ये दोनों डाबर ग्रुप के चेयरमैन और डायरेक्टर बताए गए हैं। बता दें कि महादेव बुकिंग ऐप पर हाल ही में केंद्र सरकार ने बैन लगाया है. ये ऐप ईडी की जांच के दायरे में है.

यह भी पढ़ें:- निर्माणाधीन टनल धंसने से 40 मजदूर अंदर फंसे, जांच के लिए 6 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन

इस मामले में ईडी ने छत्तीसगढ़ के दो पुलिसवाले भी गिरफ्तार किए हैं. दरअसल, पिछले हफ्ते एक सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बैंकर की शिकायत पर कुर्ला मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश पर मुंबई में महादेव सट्टेबाजी ऐप के संबंध में एफआईआर दर्ज की गई थी.

इस एफआईआर की कॉपी में आरोपी नंबर 16 और आरोपी नंबर 18 उद्योगपति मोहित बर्मन और गौरव बर्मन हैं. एफआईआर में कुल 31 आरोपी हैं. एफआईआर में मोहित बर्मन का पता फोर्ट मुंबई बताया गया, जहां कंपनी रजिस्ट्रार के अनुसार उनकी निवेश कंपनी का एक कार्यालय स्थित है। साथ ही छत्तीसगढ़ के भी कई पुलिस अधिकारियों का नाम इस FIR मे आया है। (Mahadev Betting Scam)

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच में आरोपपत्र में 14 लोगों को नामित किया है, जिनमें कथित ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के साथ-साथ अन्य आरोपी विकास छापरिया, चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, अनिल दम्मानी, सुनील दम्मानी, विशाल आहूजा और धीरज आहूजा शामिल हैं. बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर और हुमा कुरैशी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोई भी हो, चाहे आप कितने भी बड़े क्यों न हों, कानून आपसे ऊपर नहीं है. हम डाबर के परिवार के सदस्यों की संलिप्तता की जांच करेंगे. एफआईआर में गौरव और मोहित बर्मन का नाम है, इसलिए अदालत के निर्देशों के अनुसार उनसे भी पूछताछ की जाएगी,  (Mahadev Betting Scam)

Related Articles

Back to top button