Manipur Violence: लोगों की भीड़ ने SP ऑफिस में बोला हमला, तोड़फोड़ कर वाहन फूंके, 1 प्रदर्शनकारी की मौत

Manipur Violenc : मणिपुर के चुराचांदपुर में गुरुवार रात फिर से हिंसा भड़क उठी। करीब 400 लोगों की भीड़ ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) और उपायुक्त (डीसी) कार्यालयों वाले सरकारी परिसर में घुसकर वाहनों को आग लगा दी और तोड़फोड़ की जानकारी मिली है। यह घटना ऐसे समय में हुई जब जिला पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को एक वीडियो में कथित तौर पर हथियारबंद लोगों के साथ देखे जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े :- Horoscope 16 February 2024 : आज शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों की ओर से इस्तेमाल की जाने वाली कई बसों और ट्रकों को प्रदर्शनकारियों ने जला दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए कई आंसू गैस के गोले दागे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल हालात पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है। (Manipur Violenc)

मणिपुर पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “लगभग 300-400 लोगों की संख्या की भीड़ ने आज पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर हमला करने की कोशिश की और पथराव आदि किया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) सहित अन्य सुरक्षा बल आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

चुराचांदपुर के एसपी शिवानंद सुर्वे ने हेड कांस्टेबल सियामलालपॉल को अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पुलिस ने अपने आदेश में कहा, “अनुशासित पुलिस बल का सदस्य होने के नाते यह अत्यंत गंभीर कदाचार के समान है. चुराचांदपुर जिला पुलिस के सियामलालपॉल के खिलाफ विभागीय जांच पर भी विचार किया जा रहा है. (Manipur Violenc)

Related Articles

Back to top button