पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Fire in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलीपुर स्थित दयाल मार्केट में मौजूद एक पेंट फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 4 लोग घायल हैं, जिन्हें राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस के मुताबिक फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लगी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों का मानना है कि फैक्ट्री में रखे केमिकल की वजह से ब्लास्ट हुआ है।

यह भी पढ़ें:- Manipur Violence: लोगों की भीड़ ने SP ऑफिस में बोला हमला, तोड़फोड़ कर वाहन फूंके, 1 प्रदर्शनकारी की मौत

रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने के बाद फैक्ट्री से कोई भी मजदूर बाहर नहीं निकल पाए। ऐसे में आशंका है कि कई अन्य लोग भी मारे गए होंगे। अभी तक मृत मजदूरों की पहचान नहीं हो पाई है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जैसे ही धमाका हुआ तो लोग बाहर इकट्ठा हुए। बाल्टी से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की गई। फिर फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया, लेकिन आग नहीं बुझ रही थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तीन रास्तों से आग बुझाने की कोशिश की। फैक्ट्री करीब 8-10 साल पुरानी है। (Fire in Delhi)

बता दें कि दिल्ली में लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है। 18 और 26 जनवरी को भी आग लगने की घटना से कई लोगों की मौत हुई थी। 26 जनवरी को दिल्ली के शाहदरा इलाके में एक बहुमंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में आग लग गई थी। घटना में 9 महीने की बच्ची समेत चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी और दो घायल हो गए थे। वहीं दिल्ली के पीथमपुरा इलाके में 18 जनवरी को चार मंजिला इमारत में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में 4 महिलाएं थी। 8 फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया गया था। आग इमारत की पहली मंजिल में लगी थी। इससे ऊपर की तीन मंजिलों तक धुआं फैल गया था। (Fire in Delhi)

Related Articles

Back to top button