भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला कल, PM मोदी वर्ल्ड कप फाइनल देखने पहुंचेंगे अहमदाबाद

PM Modi in ODI Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल कल यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा, जिसमें चीफ गेस्ट PM नरेंद्र मोदी हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बनीज और डिप्टी PM रिचर्ड मार्ल्स को भी न्योता दिया गया है। हालांकि कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के PM तो नहीं, लेकिन डिप्टी PM रिचर्ड मार्ल्स फाइनल में शामिल हो सकते हैं।

वहीं फाइनल मैच देखने के लिए भारतीय कप्तान एमएस धोनी और कपिल देव भी अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने पहला वनडे वर्ल्ड कप 1983 में जीता था। उसके बाद भारत ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों के फैमिली मेंबर्स, BCCI के पदाधिकारी, ICC के बड़े अधिकारी और अलग-अलग स्टेट एसोसिएशंस के मेंबर्स भी फाइनल मैच देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। फाइनल मैच शुरू होने से पहले सूर्य किरण टीम एयर शो दिखाएगी। (PM Modi in ODI Final)

बता दें कि इसी साल इस साल 9 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई PM और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे थे। वहीं फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया गुरुवार को देर शाम अहमदाबाद पहुंच गई है, जिन्होंने फाइनल मुकाबले से शुक्रवार को दोपहर में नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप टाइटल अपने नाम किया था। इसके अलावा 2013 में अंतिम बार ICC ट्रॉफी जीती थी। (PM Modi in ODI Final)

टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल के लिए अपना स्थान पक्का किया। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया। टीम इंडिया वर्ल्ड कप लीग के सभी 9 मैच जीत कर सेमीफाइनल में पहुंची थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर थी। उसे 9 लीग मुकाबलों में से 2 में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में भी जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। 213 रन चेज करने में ऑस्ट्रेलिया को 47 ओवर लग गए थे। (PM Modi in ODI Final)

Related Articles

Back to top button