छत्तीसगढ़: रेलवे स्टेशन पर अचानक फूटा बम, हादसे में 4 जवान घायल

Whatsaap Strip

Chhattisgarh news :  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर रेलवे स्टेशन (Raipur Railway Station) पर एक ट्रेन में ब्लास्ट (Train Mein Blast) हो गया।

इस घटना में सीआरपीएफ (CRPF) के करीब 6 जवानों को चोटें आई हैं। एक जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसे इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ब्लास्ट की वजह से मौके पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ तो ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी।

शनिवार की सुबह छत्तीसगढ़ के लिए खौफनाक रही। यह सूबे में बीते 24 घंटे में दूसरा बड़ा हादसा है। इससे पहले शुक्रवार को जशपुर जिले में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर तेज रफ्तार कार चढ़ा दी गई, जिससे एक श्रद्धालु (गौरव अग्रवा) ने दम तोड़ दिया और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने गाड़ी चला रहे व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी और कार को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के फोटो और वीडियो भी वायरल हुए हैं।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : पत्थलगांव सड़क हादसे में मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की हुई घोषणा

बढ़ाई गई रेलवे स्टेशन की सुरक्षा

बात करें आज की घटना की तो शनिवार सुबह करीब 6 बजे रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर खड़ी ट्रेन में धमाका हो गया, जिससे सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने घायल जवानों को रेस्क्यू किया। इस घटना में किसी अन्य नागरिक को चोट नहीं आई है। फिलहाल घटना के बाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में स्कूल प्राचार्य की हुई मौत, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

बताया गया है कि सीआरपीएफ 211वीं बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे तभी ग्रेनेड ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। ये ग्रेनेड डमी कारतूस बॉक्स में रखा था।

इस धमाके से जवान घायल हो गए, एक जवान गंभीर है, जिसका उपचार जारी है। ब्लास्ट के बाद लोगों में दहशत का माहौल फैल गया, हालांकि कुछ देर बाद ट्रेन को सुबह करीब 7:15 बजे डेस्टीनेशन के लिए रवाना कर दिया गया। इससे साथ ही रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस दौरान सीआरपीएफ के डीआईजी भी रेलवे स्टेशन पहुंचे थे।

Related Articles