3 सितंबर को व्यवहार न्यायाधीश की परीक्षा, साढ़े 13 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल

Civil Judge Exam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा व्यवहार न्यायाधीश की प्रवेश स्तर परीक्षा 3 सितंबर को ली जाएगी। एक पाली में यह परीक्षा सुबह 11 बजे से 01 बजे तक होगी। रायपुर जिले में इस परीक्षा के लिए 32 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में साढ़े 13 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की शामिल होने की संभावना है। जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा के आयोजन के लिए जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कक्ष क्रमांक-06 में परीक्षा संबंधी नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है। नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर 0771-2413233 है। इस परीक्षा के लिए डिप्टी कलेक्टर आशुतोष देवांगन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कौशल विकास विभाग के सहायक संचालक श्री केदार पटेल सहायक नोडल होंगे।

यह भी पढ़ें:- सहायक शिक्षक पद के लिए अब 7 सितंबर तक अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग

पशु चिकित्सा संस्थाओं में पशु चिकित्सा सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में स्थानीय व्यवस्था के तहत जिला प्रशासन के DMF मद से सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों के पदों पर संविदा नियुक्ति के लिए पात्र अभ्यर्थियों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। दावा आपत्ति के बाद भर्ती के लिए विज्ञापन के परिपालन में दस्तावेज सत्यापन (04 सितंबर 2023 और 05 सितंबर 2023 समय सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 बजे तक) और साक्षात्कार (04 सितंबर 2023 और 06 सितंबर 2023 समय सुबह 11 बजे से) के लिए चयनित आवेदकों की सूची और सूचना जिले के NIC की वेबसाइट surajpur.gov.in पर अपलोड किया गया है। (Civil Judge Exam)

दस्तावेजों के साथ निर्धारित तिथि में रहे मौजूद

वहीं कार्यालय, उप-संचालक, पशु चिकित्सा सेवाएं जिला सूरजपुर के सूचना पटल में चस्पा की गई है। दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार के लिए चयनित आवेदक संलग्न सूची अनुसार कार्यालय, उपसंचालक, पशु चिकित्सा सेवाएं, जिला सूरजपुर में मूल दस्तावेजों के साथ निर्धारित तिथि में सुबह 10 बजे अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। समय अनुसार उपस्थित नहीं होने पर कार्रवाई के लिए आवेदक खुद जिम्मेदार होंगे। (Civil Judge Exam)

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश 28 अगस्त से शुरू

शैक्षणिक सत्र 2023-24 में नारायणपुर जिले में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के कक्षा 6वीं में प्रवेश परीक्षा के बाद एकलव्य विद्यालयों में प्रवेश के लिए विद्यालय आवंटन करने जिला स्तरीय मेरिट सूची प्राप्त हुई है। मेरिट सूची अनुसार एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 28 अगस्त से 6 सितंबर तक कार्यालय सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास शाखा नारायणपुर के सभाकक्ष में आयोजित की गई है। काउंसलिंग के समय निर्धारित प्रपत्र में काउंसलिंग फॉर्म भरना होगा। साथ ही उसमें प्रवेश नीति साल 2023-24 के कंडिका-05 अनुसार अनिवार्य दस्तावेजों की सूची अनुसार अभिलेख प्रस्तुत करना होगा। (Civil Judge Exam)

परीक्षण के बाद विद्यालय आवंटन की कार्रवाई

जिला स्तरीय काउंसलिंग समिति द्वारा परीक्षण के बाद विद्यालय आवंटन की कार्रवाई की जाएगी। अभ्यर्थी मेरिट सूची विभागीय वेबसाइट www.eklavya.cg.nic.in और कार्यालय सहायक आयुक्त, संबंधित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के सूचना पटल पर से अवलोकन कर सकते हैं। मेरिट सूची के क्रमांक 1 से 150 तक के छात्र छात्राएं अभिभावक के साथ कार्यालय सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास नारायणपुर के सभाकक्ष में निर्धारित तिथि और कार्यालय समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें। (Civil Judge Exam)

Related Articles

Back to top button