कांग्रेस लाएगी ‘ब्लैक पेपर’, केंद्र सरकार के ‘श्वेत पत्र’ का देगी करारा जवाब, मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे पेश

Parliament Budget Session: कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के 10 साल के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से लाए जाने वाले ‘श्वेत पत्र’ का जवाब देने के लिए विपक्षी पार्टी ने खास रणनीति तैयार कर ली है। कांग्रेस इसके जवाब में मोदी सरकार के 10 साल पर ‘ब्लैक पेपर’ लाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इसे सदन में पेश कर सकते हैं। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें:- शरद गुट की पार्टी को मिला नया नाम, अब NCP शरदचंद्र पवार पार्टी

इससे पहले संसद के वर्तमान बजट सत्र (Parliament Budget Session) को एक दिन बढ़ाकर 10 फरवरी तक कर दिया गया। राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा में अध्यक्ष ओम बिरला ने बीते दिन इसकी घोषणा की। उच्च सदन में सुबह कार्यवाही शुरू होते ही धनखड़ ने बताया कि कार्य मंत्रणा समिति की मंगलवार को हुई बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई थी। इस दौरान सभी दलों के नेताओं ने राज्यसभा की बैठक 10 फरवरी तक बढ़ाए जाने पर सहमति जताई।

दरअसल, मोदी सरकार साल 2014 से पहले अर्थव्यवस्था के ‘कुप्रबंधन’ को उजागर करने के लिए यह श्वेत पत्र लाने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में पहली बार सरकार 2014 में ही बनी थी. उसके पहले लगातार 10 वर्षों यानी 2004-14 तक मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली यूपीए सरकार रही थी.

मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल भी अब जल्द खत्म होने वाला है. हालांकि, मोदी सरकार के श्वेत पत्र का कांग्रेस ने भी तोड़ निकाला है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस भी मोदी सरकार के दस सालों के कार्यकाल पर ब्लैक पेपर पेश करेगी. माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस ब्लैक पेपर को जारी कर सकते हैं. (Parliament Budget Session)

Related Articles

Back to top button