वर्ल्ड कप 2023 में तीसरा बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

AFG Vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में तीसरा बड़ा उलटफेर हुआ है। दरअसल, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही अफगान टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे की पहली जीत हासिल की है। अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को भी हरा चुका है। जबकि नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट का दूसरा उलटफेर किया था। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 282 रन बनाए। वर्ल्ड कप डेब्यू कर रहे नूर अहमद ने 3 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें:- 2 ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की मौत

अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए। उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ 130 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। 190 रन पर जादरान का विकेट गंवाने के बाद रहमत शाह ने कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी के साथ 96 रनों की साझेदारी करके टीम को जिताया। पाकिस्तान पर जीत के बाद अफगानिस्तान के 4 अंक हो गए। टीम पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई। जबकि 5 मैचों में तीसरी हार के बाद भी पाकिस्तान नंबर-5 पर है, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। टीम को अब अपने बचे हुए चारों मैच जीतने के साथ दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना होगा। (AFG Vs PAK)

बता दें कि अफगानिस्तान की ओर से शुरुआती 10 ओवर में अच्छी शुरुआत के बाद भी रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने संभलकर बैटिंग की। दोनों ने 130 रन की पार्टनरशिप की। गुरबाज 65 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए और रहमत शाह के साथ 60 रन की पार्टनरशिप की। जादरान के विकेट के बाद रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने 96 रन की नॉटआउट पार्टनरशिप की और मुकाबला जीत लिया। रहमत ने 77 और शहीदी ने 48 रन की नॉटआउट पारी खेली। (AFG Vs PAK)

वहीं अफगानिस्तान के जीत के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल पर 10वें नंबर पर पहुंच गई है। इंग्लैंड ने 4 मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है। इंग्लैंड का अगला मुकाबला भारत के साथ 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा, जिसमें भी इंग्लैंड का जीतना बहुत ज्यादा मुश्किल है। क्योंकि टीम इंडिया फॉम में चल रही है। भारत ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें से एक भी मैच भारत अभी तक हारा नहीं है। पांचों मैच जीतकर टीम इंडिया 10 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल पर नंबर वन पर है। वर्ल्ड कप 2023 की अब तक की मजबूत टीम न्यूजीलैंड भी भारत को हरा नहीं सकी। ऐसे में इंग्लैंड के पास जीतने का कोई मौका दिखाई नहीं दे रहा है। (AFG Vs PAK)

Related Articles

Back to top button