छत्तीसगढ़ में 33 हजार शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती, कांग्रेस ने बताया जुमलेबाजी

Chhattisgarh Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ के शिक्षक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, साय सरकार जल्द ही शिक्षा विभाग में भर्ती निकालेगी। साथ ही  33 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि वित्त विभाग को अनुमति के लिए पत्र भेजा गया है। अनुमति मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। क्योंकि ये मोदी की गारंटी है, जिसमें हमने एक लाख से ज्यादा सरकारी पदों पर भर्ती की गारंटी दी थी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को काफी दिनों से सरकारी नौकरी का इंतजार था, जिसे लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है। 

यह भी पढ़ें:- बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 लाख के इनामी समेत 2 नक्सली ढेर

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने शिक्षा मंत्री अग्रवाल के बयान को जुमलेबाजी बताया है। उन्होंने कहा कि अभी तक कोई तैयारी नहीं की गई है। सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं। जैसे मोदी की गारंटी का हश्र हुआ वैसे ही 33 हजार शिक्षकों की भर्ती का हश्र होगा। हम मांग करते हैं कि 33 हजार नहीं पूरे प्रदेश में 3 लाख शिक्षकों की भर्ती होनी चाहिए। इस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पलटवार किया है। (Chhattisgarh Teacher Recruitment)

कांग्रेस ने भर्तियों में घोटाला किया था: वित्त मंत्री

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय के नेतृत्व में सरकार चल रही है। कांग्रेस सरकार के 5 सालों की तुलना में कई गुना ज्यादा भर्ती निकाली जाएगी। सरकार जितनी भी भर्ती करेगी वो पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ होगी। छत्तीसगढ़ के युवा भाई-बहनों के साथ कांग्रेस की सरकार ने धोखा किया था। भर्तियों में माफियाराज और घोटाला किया गया था। आचार संहिता के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हमारा परफॉर्मेंस कांग्रेस के 5 सालों से कई गुना ज्यादा अच्छा होगा। (Chhattisgarh Teacher Recruitment)

शिक्षा मंत्री ने सदन में किया था ऐलान

बता दें कि छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में कहा था कि प्रदेश के 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे, 1 साल में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि पूर्व सरकार ने आत्मानंद स्कूलों को भ्रष्टाचार का गढ़ बनाया है। आत्मानंद स्कूलों को पैसा खाने के लिए बनाया। 800 करोड़ रुपए 251 स्कूलों की मरम्मत में खर्च कर दिए। आत्मानंद स्कूल और शिक्षकों को कलेक्टर के अंदर ला दिया, शिक्षकों के भविष्य से भी खेला। हम 5 साल में 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे। (Chhattisgarh Teacher Recruitment)

Related Articles

Back to top button