Trending

Free Air Tickets : अगर आप भी चाहते हैं हांगकांग घूमना तो ये है सुनहरा मौका, मिल रहे 5 लाख फ्री टिकट

Free Air Tickets : हांगकांग (Hong Kong) में कोरोना महामारी के बाद पर्यटक पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। जिसे फिर से पटरी पर लाने के लिए मुफ्त यात्रा का ऑफर दिया जा रहा है। हॉन्ग कॉन्ग ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई योजना निकाली है। इस योजना के तहत हांगकांग आने वाले यात्रियों को मुफ्त सफर का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें : T20 World Cup : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जडेजा और बुमराह के बाद अब दीपक चाहर हुए वर्ल्डकप से बाहर

मिलेंगे 5 लाख फ्री टिकट

हांगकांग ने अपने यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई योजना निकाली है। हवाई अड्डा प्राधिकरण हांगकांग 500,000 मुफ्त हवाई टिकट (Free Air Tickets) देने जा रहा है। ये टिकट अगले साल बांटे जाएंगे। इन टिकटों की कीमत करीब 254.8 मिलियन डॉलर होगी।

क्या है फ्री टिकट की वजह

हांगकांग ने विमानन उद्योग की सहायता के लिए राहत पैकेज के हिस्से के रूप में क्षेत्र की घरेलू एयरलाइनों से ये हवाई टिकट (Air Tickets) खरीदे थे। अब जब हांगकांग में कोरोना काल में लागू किए गए। सख्त नियमों को वापस ले लिया गया है तो शहर में दोबारा पर्यटकों की संख्या बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

हांगकांग में इन नियमों का करना होगा पालन

कोरोना काल के बाद बनाए कई नियमों को अब हटा दिया गया है। पर अभी भी हांगकांग आने वाले यात्रियों को कई नियमों का पालन करना पड़ता है। जैसे हांगकांग आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को प्रवेश करने से पहले एक पूर्व-उड़ान टीकाकरण प्रमाण पत्र, साथ ही एक निगेटिव पीसीआर रिपोर्ट आदि जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें : अपने करियर के पीक में अभिनेता विनोद खन्ना ने ले लिया था सन्यास, बेटे ने बताई पूरी दास्तां

एक बार जब उन्हें प्रवेश करने की अनुमति दी है। टूरिस्टों को तीन-दिवसीय स्व-निगरानी अवधि से गुजरना पड़ता है। इस दौरान उन्हें रेस्तरां में खाने या बार में जाने से मना किया जाता है। टूरिस्टों को आगमन के बाद 2, 4 और 6 दिनों में पीसीआर परीक्षण और 7 दिनों के लिए हर दिन एक रैपिड एंटीजन परीक्षण पूरा करने की जरूरत होती है।

Related Articles

Back to top button